बिहार के जहानाबाद में पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद उग्र लोगों ने थानेदार और दारोगा पर चप्पलों की बरसात कर दी. मौके पर विधायक से भी हाथापाई की गयी.

फोटो साभार जागरण
फोटो साभार जागरण

शकुराबाद थाने की पुलिस द्वारा गुरुवार की शाम पुलिस हिरासत में गगनपुरा गांव निवासी 69 वर्षीय देवकी चौधरी की मौत हो जाने पर उग्र लोगों ने शुक्रवार को स्थानीय सदर अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा मचाया.

जब गांव वालों को खबर मिली कि हिरासत में पुलिस ज्यादती के कारण देवकी चौधरी की मौत हो गयी तो वे पहले थाने पहुंचे और फिर सदर अस्पताल गये जहां देवकी का शव रखा था.

लोग इतने उग्र हो गये कि थानेदार विजय कुमार और दारोगा अवधेश कुमार को भीड़ ने दौड़ दौड़ा कर दबोच लिया. और जिनके हाथ में जो आया उस से थाने दार की धुनाई शुरू हो गयी. इस अवसर पर महिलायें भी पीछे न रहीं और उन्होंने पुलिस अधिकारियों पर चप्पलों की बरसात कर दी.

स्थिति तब और दयनीय हो गयी जब स्थानीय विधायक अभिराम शर्मा मृतक के परिजनों की मिजाजपुर्सी करने पहुंचे तो उग्र लोगों ने उन्हें भी नही बख्शा और उनके साथ भी हाथापाई की.

इदर इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य मानवाधिकार आयोग ने पूरे मामले पर चिंता जतायी है. आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष और बिहार के पूर्व डीजीपी ने इस मामले पर रिपोर्ट तलब की है.
मालूम हो कि हाल ही में मानवाधिकार आयोग ने नेशनल क्राइम रिपोर्ट मीडिया को जारी की थी जिसमें इस बात का उल्लेख किया गया था कि बिहार में हिरासत में मौतों में काफी कमी आयी है.

By Editor