शिखर पर Advantage Dialogue की लोकप्रियता;मेग्सेसे सम्मान विजेता ने कहा मंदिर-मस्जिद के फंड से लड़ें कोरोना से जंग

Advantage Dialogue के आठवें एपिसोड में आज मैग्सेसे अवार्ड विनर व गूंज के संस्थापक अंशु गुप्ता ने कहा कि कोरोना संकट हमारे वजूद की लड़ाई है. हमें मंदिरों व मस्जिदों के ट्र्स्ट के पैसों को भी इस लड़ाई में लगाने की जरूरत है.

एनडीटीवी की ऐंकर नगमा सहर के साथ Zoom App पर एडवांटेज डॉयलॉग में शिरकत करते हुए चर्चित समाज सेवी अंशु गुप्ता ने खुल कर अपनी बातें रखीं. उन्होंने कहा कि कोरोना के कहर ने हमारे लिए सुरक्षा, वजूद और भूख के गंभीर प्रशन खड़ा कर दिया है. हमें इस युद्ध को जीतना है और हम जीतेंगे.

—————————

Advantage Dialogue में कोका कोला के वाइस प्रेसिडेंट ने किया खुलासा, कोरोना पर खर्च करेंगे 100 करोड़

——————————-

अंशु गुप्ता ने कहा कि हमें इस लड़ाई को पारम्परिक तरीके के बजाये इनोवेटिव और वैज्ञानिक दृष्टि से लड़ना होगा.

एनडीटीवी की नगमा सहर ने की अंशु गुप्ता से बातचीत

डायलाग में शामिल एक पार्टिसिपेंट के सवाल के जवाब में अंशु गुप्ता ने कहा कि मंदिर मस्जिद के ट्र्स्टों में जमा पैसे का इस्तेमाल भी इस युद्ध में किया जा सकता है क्यों कि हमारी लड़ाई मानवता को बचाने की लड़ाई है. और लोगों ने मंदिरों और मस्जिदों को जो दान दिये हैं वो मानवता के लिए दिये हैं.

काबिले गौर है कि Advantage Dailogue के तहत कुल 24 एपिसोड का आयोजन किया जाना है. इसके तहत अब तक आठ एपिसोड पूरे हो चुके हैं. यह डायलाग हर शनिवार-रविवार को जूम ऐप पर आयोजित किये जाते हैं और इस में देश के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाली नामचीन हस्तियां अपने विचार रख रही हैं.

शिखर पर Advantage Dialogue की लोकप्रियता

Advantage Dialogue के प्रणेता खुर्शीद अहमद इस सीरीज की लोकप्रिता से काफी संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि जब हम ने इस सीरीज को आनलाइन(वेबिनार) के रूप में आयोजित करने की रूप रेखा तैयार कर रहे थे तो हम थोड़ा आशंकित थे. लेकिन जिस तरह से पार्टिसिपेंट ने इस कार्यक्रम को हाथों हाथ लिया और इसमें अपनी भागीदारी दिखाई वह अद्भुत है. उन्होंने आंकड़े पेश करते हुए बताया कि कुल अभी तक के आठ एपिसोड में 1058 पार्टिसिपेंट की भागीदार दर्ज हुई है हालांकि हमने अपना लरक्ष्य 1000 प्रतिभागियों का रखा था.

Khurshid Ahmad

जबकि अब तक के तमाम आठ एपिसोड को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से चार लाख लोगों ने एटैंड किया है. जबकि सोशल मीडिया पर विभिन्न वेब पोर्टल्स की खबरों को अब तक 1200 से ज्यादा शेयर हो चुके हैं.

एडवांटेज डायलाग की अगली कड़ी अब अगले शनिवार-व रविवार को होगी. कुल 24 एपिसोड आयोजित किये जाने हैं. आने वाले दिनों में आप एम्स पटना के डायरेक्टर प्रभात कुमार, व सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार जैसी शख्सियतों को ख्यालात से रू ब रू हो सकेंगे.

ऐसे देखें Zoom App पर

ये तमाम एपिसोड जूम ऐप पर देखे जा सकते हैं. बस आपको मीटिंग आईडी- 82841454469 और पासवर्ड- 080691 डालना है. अगले शनिवार व रविवार को यह कार्यक्रम दो पहर 12 बहजे और शाम 4.30 बजे आयोजित होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*