बिहार से संचालित होगा भारत का सबसे लम्बी अवधि तक चलने वाला डिजिटल सेमिनार

Advantage Dialogue ने बिहार में अपनी तरह का पहला व लम्बी अवधि तक चलने वाली डिजिटल सेमिनार की तैयारी पूरी कर ली है. 25 मार्च से हर हफ्ते शनिवार व रविवार को आयोजित होने वाला यह सेमिनार अक्टुबर तक नियमित रूप से चलेगा.

डिजिटल सेमिनार के इतिहास में भारत का यह पहला सेमिनार ( वेबीमानर) है जो नियमित रूप से हर हफ्ते दो बार और पूरे छह महीने तक सीरीज में चलेगा.

एडवांटेज डॉयलॉग: ओपिनियन दैट मैटर्स ( Advantage Dialogue: Opinion That Matters) के नाम से चलने वाली यह सिरीज हर शनिवार व रविवार को दो सत्रों में चला करेगा. कार्यक्रम का पहले सत्र दो पहर 12 से 12.45 तक जबकि दूसरा सत्र शाम 4.30 से 5.45 तक चला करेगा.

25 अप्रैल से दिसम्बर तक इसके 24 एपिसोड आयोजित किये जायेंगे.

इस वेबीनार का हिस्सा बनने के लिए बस आपको info@advantagedialogue.com पर जा कर रजिस्टर करना होगा. गूगल मीट एप पर होने वाली इस डिबेट में गूगल मीट ऐप का उपयोग किया जायेगा.

https://youtu.be/Vp7gw00QIRA

कोरोना संकट और लॉक डाउन की चुनौतियों के बीच अपनी तरह का यह एक युनिक प्रयोग है. इस सीरीज के तहत देश में संभावित चुनौतियों और उसके समाधान के उद्देश्य से आयोजित इस सेमिनार में देश की, अपने-अपने क्षेत्रों की नामचीन हस्तियां अपने विचार रखेंगी. इसके तहत 25 अप्रैल को दो सत्र होंगे जिसमें पहला सत्र 12 बजे से 12. 45 तक, जकि दूसरा सत्र शाम 4.45 पर होगा.

Also Read Advantage Dialogue शुरू कर रहा है कोरोना संकट के आर्थिक पहलुओं पर बड़ी डिबेट

पहले सत्र में देश के विख्यात सर्जन व सामाजिक कार्यकर्ता डा. एए हई शामिल होंगे और कोरना काल में स्वास्थ्य के मुद्दे पर चर्चा करेंग. डा. हई से होने वाली बातचीत का संचालन मीडिया एक्सपर्ट रत्ना पुरकायस्थ.

इसके बाद शाम चार बज कर पैंतालीस मिनट पर आयोजित होने वाली डिबेट में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सबा करीम अपनी बात रखेंगे. माडरेटर होंगी गीतिका गुंजूधर. मुम्बई की गीतिका गुंजुधर प्रसिद्ध ऐंकर व लेखिका हैं.

आगे के कार्यक्रम

आगे के कार्यक्रमों में गूंज के संस्थापक अंषु गुप्ता, बाॅलीवुड और टी.वी. कलाकार राजेश कुमार, कोका-कोला इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट इष्तेयाक अमजद, पी.आर.सी.ए.आई. और आई.सी.सी.ओ. के अध्यक्ष नितिन मंत्री, बाॅलीवुड कलाकार क्रांति प्रकाश झा, एक्टर एंड मेंटर रौशन अब्बास, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राम लाल खेतान, एडुकेटर एंड मेंटर सैयद सुल्तान अहमद, जर्नलिस्ट नगमा सेहर, हैदराबाद से रिनाउन्ड जर्नलिस्ट दीपिका महेंद्रु, पूर्व राष्पति स्वर्गीय ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के पूर्व प्रेस सचिव तथा डायरेक्टर जेनरल रजिस्ट्रार न्यूज पेपर फाॅर इंडिया एस.एम. खान अपने-अपने विचार व्यक्त करेंगें।

आगे के सत्रों में शामिल होने वाली हस्तियों की जानकारी समय समय पर आपको दी जाती रहेगा.

इस वेबीनार का आयोजन पटना स्थित भारत की प्रसिद्ध पीआर कम्पनी एडवांटेड ग्रूप के एडवांटेज डायलॉग के पहल पर हो रहा है. एडवांटेज ग्रूप के चेयरमैन खुर्शीद अहमद ने बताया कि लाकडाउन की अपनी चुनौतियां हैं लेकिन हम अपने देश के विकास और उसकी समस्याओं के समाधान की दिशा में वैकल्पिक तरीके को अपना कर आगे बढ़ते रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*