एडवांटेज रू-ब-रू -7 : “दो शायर एक शाम“ 13 जनवरी, 2024 को

एडवांटेज रू-ब-रू -7 : “दो शायर एक शाम“ 13 जनवरी, 2024 को

एडवांटेज रू-ब-रू -7 : “दो शायर एक शाम“ 13 जनवरी, 2024 को। बिहार म्यूजियम, पटना में शाम 6 बजे अदब और तहजीब की बातें होंगी और होगी शायरी।

पीएलएफ (PLF) की नई कमिटी का गठन हो चुका है। इसके संस्थापक और सचिव खुर्शीद अहमद है, उन्होंने कहा कि इंसान को हमेशा एक नई ऊर्जा के साथ काम करना चाहिए, सफर में नए लोगों का साथ मिलता है, जिससे कारवां बेहतर बनता जाता है। पीएलएफ की नई कमिटी भी पूरे जोश से काम करने के लिए तैयार है। इस कमिटी का मकसद पीएलएफ को और ऊंचाइयों तक पहुंचाना है। इसके आयोजन समिति के चेयरमैन ओबैदूर रहमान है। जबकि संरक्षक शिक्षाविद् प्रो. सुनीता कुमारी और कोषाध्यक्ष पंकज चैधरी है। उन्होंने बताया कि इस कमेटी में शिवजी चतुर्वेदी, अनूप शर्मा, राकेश रंजन, कवयित्री प्रेरणा प्रताप और वकील अपूर्व हर्ष अहम सदस्य है। जबकि इसके मेंटर और एडवाइजर फैजान अहमद है और अरशद रसीद है।

पीएलएफ के संस्थापक और सचिव खुर्शीद अहमद ने कहा कि इस नई कमिटी के गठन का मुख्य उद्देश्य पटना शहर में लिटरेरी को आगे बढ़ाना और नए कार्यक्रम का आयोजन करवाना है, जिसमें शायरी भी होगी और बातें होंगी, जिसका नाम है एडवांटेज रू-ब-रू इसकी 7वीं कड़ी 13 जनवरी 2024 को बिहार म्यूजियम में शाम 6 बजे होगी। जिसमें मुख्य रूप से शायर और कवि फरहत एहसास और कवि आलोक श्रीवास्तव आएंगे, इसकी मॉडरेटर प्रेरणा प्रताप होंगी। इस मौके पर पटना वासियों को फरहत एहसास की मशहूर कविताएं और शायरी सुनने का मौका मिलेगा, जिनमें “तुम्हें उस से मोहब्बत है तो हिम्मत क्यूँ नहीं करते“, ख़ुद-आग ही, रात हुई को सुनने का मौका मिलेगा। हमेशा ऐसी गुफ्तगू में दो लोग बात कर पाते हैं, लेकिन इस कार्यक्रम में जनता भी बातें कर पाएगी।

पीएलफ के संस्थापक और सचिव खुर्शीद अहमद ने कहा कि हमारी कोशिश है कि शहर में खुशियां बांटी जाए। एक मंच हो जहां अदब और तहजीब की बातें हो।

बता दें कि पीएलएफ के संस्थापक और सचिव खुर्शीद अहमद को हाल ही में मुशायारा-इन-दुबई में सम्मानित किया गया था। यह सम्मान उन्हें शेख सुहैल मोहम्मद ज़रूनी ने शेख राशिद ऑडिटोरियम में दिया। यह सम्मान उन्हें पटना में ‘पीएलएफ’ और ‘अंदाज-ए-बयां और’ की ओर से आयोजित सफल कवि सम्मेलन और मुशायरा के आयोजन के लिए दिया गया है। कवि सम्मेलन और मुशायरा का आयोजन 13 अगस्त को पटना के प्रसिद्ध होटल रॉयल बिहार में किया गया था, जिसमें 600 दर्शकों ने शिरकत की थी। पीएलएफ के संस्थापक और सचिव खुर्शीद अहमद ने कहा कि जिम्मेदारिया बढ़ गई है और देश के कई बड़े शायर एडवांटेज के साथ मिलकर पटना में कार्यक्रम करना चाहते हैं।

इस प्रोग्राम में अपनी जगह सुनिश्चित करवाने के लिए फोन नंबर 98350 36655 पर संपर्क करे। कार्यक्रम के लिए पास जरूरी है। इस कार्यक्रम के हेल्थ पार्टनर जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, हॉस्पिटैलिटी पार्टनर लेमन ट्री, मिडिया पार्टनर तासीर, ट्रैवल पार्टनर ईजी माय ट्रिप और वेन्यू पार्टनर बिहार म्यूजियम है।

नीतीश के फॉर्मूले से ही इंडिया गठबंधन को मिलेगी जीत : मो. शहजाद