बेटी बचाओ : अकेली Hijab वाली लड़की के पीछे पड़े लड़के

बेटी बचाओ : अकेली Hijab वाली लड़की के पीछे पड़े लड़के

कर्नाटक के कॉलेज में अकेली Hijab वाली लड़की के पीछे लड़कों का हुजूम जयश्रीराम का नारा लगाने लगा। वीडियो वायरल। लोग कह रहे- भारत कैसा था, कैसा हो गया!

कुमार अनिल

धर्म के नाम पर जो विष वर्षों से फैलाया जा रहा था, उसका असर कॉलेज के छात्रों पर स्पष्ट दिखने लगा है। कर्नाटक के एक कॉलेज का वीडियो वायरल है, जिसमें एक हिजाब पहनी लड़की स्कूटी से आती है। वह स्कूटी लगाकर जैसे ही आगे बढ़ती है, वहां पहले से मौजूद भगवा गमछा वाले लड़के उसे देखकर जयश्रीराम का नारा लगाने लगते हैं। एक-दो लड़के नारा लगाते लड़की के करीब तक आ जाते हैं। लड़की आगे बढ़ती रहती है। आखिर में आजिज आकर जयश्री राम के नारे के जवाब में वह अकेली लड़की अल्लाह हु अकबर कहती है।

सोशल मीडिया में इस दृश्य को देखकर लोग माथा पीट रहे हैं कि धर्म के नाम पर जहर का असर कितना फैल चुका है। भारत कैसा था और कैसा हो गया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा- मोदी जी, क्या ये है आपका ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’?

पी मौर्या ने ट्वीट किया- तबाह कर चुका है कापरी जी। अब क्या रखा है। एक कायर पीएम इस देश के बच्चों का फ्यूचर खराब कर दिया ताकि कोई नौकरी नहीं मांगेगा। जब मांगेगा, तो लाठी पाएगा।

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने लिखा-इस बिटिया की हिम्मत को सलाम। राम के नाम पर सड़क छाप गुंडई करने वाले ये चिरकुट अगर आपके धर्म के प्रतिनिधि हैं तो नोट कर लीजिए- आपका धर्म बहुत गहरे संकट में है, बहुत गहरे।

पत्रकार इमरान खान ने एक और वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें भगवा गमछे वाले लड़के शिमोगा के एक कॉलेज में तिरंगा उतार कर उसकी जगह भगवा झंडा फहरा रहे हैं। ये है वीडियो-

पत्रकार रोहिणी सिंह ने ट्वीट किया- लड़कों का एक झुंड एक लड़की को छेड़ रहे हैं, क्योंकि उसके कपड़े से इन्हें परेशानी है। मवाली की तरह व्यवहार करना आजकल राष्ट्रभक्ति है।

कैसा था भारत और कैसा हो गया भारत। इसी रास्ते पर भारत बढ़ता रहा, तो कहां पहुंच जाएंगे हम, सोचिए।

पीएम ने कहा-कांग्रेस ने फ्री रेल टिकट देकर कोरोना फैलाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*