भारत जोड़ो : फिल्मकार, लेखक सहित 200 संगठनों ने की अपील

भारत जोड़ो : फिल्मकार, लेखक सहित 200 संगठनों ने की अपील

फिल्मकार, लेखक, पत्रकार सहित 200 संगठनों ने कल से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने की अपील की। कांग्रेस के सारे बड़े नेता कन्याकुमारी पहुंचे।

हिंदुस्तान की पूर्व संपादक और पत्रकार मृणाल पांडेय, फिल्मकार आनंद पटवर्धन, स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव, लेखक अशोक कुमार पांडेय, ऑल इंडिया सेकुलर फ्रंट के अनिल सद्गोपाल, मानवाधिकार कार्यकर्ता अंजलि भारद्वाज, थियेटर से जुड़ीं अनुराधा कपूर, पूर्व आएएएस अभिजीत सेनगुप्ता और सुजाता राव सहित 200 संगठनों ने कल सात सितंबर से शुरू हो रही भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने, सहयोग करने की अपील की है। इन संगठनों ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में सहयोग करने के साथ यह भी अपील की है कि अगर देश के संविधान और लोकतंत्र की हिफाजत के लिए कोई अन्य संगठन भी इस तरह की पहल करता है, तो उसका बी समर्थन करें। इन संगठनों ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा का मकसद देश की अवाम के विवेक को झकझोरना है, ताकि लोग लोकतंत्र पर जानबूझकर किए जा रहे हमवे के खिलाफ आगे आएं। इन संगठनों ने कहा कि आज से पहले इस तरह दलित, आदिवासी, मजदूर, किसान, युवा और धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों पर हमले नहीं हुए। इन वर्गों को विकास प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है।

आज कांग्रेस के सारे सांसद, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, सभी राज्यों की विधानसभा में पार्टी के नेता आज कन्याकुमारी पहुंच रहे हैं। 3570 किमी लंबी भारत जोड़ो यात्रा पांच महीने तक चलेगी। इसका नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं।

बिहार कांग्रेस के नेता अमरेंद्र सिंह ने कहा कि जिन राज्यों से होकर यह यात्रा नहीं गुजर रही है, उन राज्यों में भी भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी। बिहार में भी भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी। इसके शुरू होने की तिथि तथा किन-किन जिलों में यात्रा जाएगी, इसकी पूरी योजना 12 सितंबर के बाद तय की जाएगी। मालूम हो कि बिहार के भी सभी प्रमुख नेता कन्याकुमारी गए हैं और वे 11 या 12 को लौटेंगे।

उपेंद्र कुशवाहा और मंत्रियों ने भी RSS के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*