सोशल मीडिया पर गुलनाज के लिए इंसाफ मांग रही बिहार की जनता

सोशल मीडिया पर गुलनाज के लिए इंसाफ मांग रही बिहार की जनता

इमेज क्रेडिट – Sabrang India

बिहार में महिलाओं के साथ जघन्य अपराध हो रहे हैं. वैशाली जिले में गुलनाज को छेड़खानी का विरोध करने पर दबंदो ने जिंदा जला दिया था. अब राज्य की जनता सोशल मीडिया पैर गुलनाज को इंसाफ दिलाने की गुहार लगा रही हैं.

सोशल मीडिया साईट ट्विटर पर #JusticeForGulnaz ट्रेंड कर रहा है एवं लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग जोर-शोर से उठा रहे हैं.

गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को वैशाली में गुलनाज को दबंगों ने छेड़खानी का विरोध करने पर जिंदा जला दिया था. उसके बाद से पहले वैशाली में ही और बाद में पटना में उसका इलाज हुआ लेकिन कल उसकी मौत हो गयी. लेकिन अभी तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

अब तक इस हाश्तैग पर 60 हजार से ज्यादा लोग ट्विट कर गुलनाज के लिए इन्साफ मांग रहे हैं. बता दें कि हाल ही में बिहार के वैशाली जिले में चंदन राय व सतीश राय नामक युवकों पर गुलनाज को जला कर मारने का आरोप है.

जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव भी अब गुलनाज को इन्साफ दिलाने के लिए कूद पड़े हैं. सोमवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा “वैशाली की बेटी को जिंदा जला देने वालों को बिना दंडित किये महिला सशक्तिकरण कैसा? मुख्यमंत्री तत्काल उनके हत्यारों को न्याय के दायरे में लाएं। अपने शपथ ग्रहण से पहले इंसाफ दिलाएं! अन्यथा, उस मां के आंसुओं का सैलाब बहुत भारी पड़ेगी”।

गुलनाज को उसके गाँव के ही दबंग युवकों ने छेड़खानी का विरोध करने पर जिंदा जलाकर मार डाला था. अब सोशल मीडिया पर लोग अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर आन्दोलनरत हो चुके हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*