समाजवादी संत को दी गयी अंतिम विदाई

बिहार के तमाम नेताओं एवं हज़ारो की संख्या में आम जनता ने दी समाजवादी संत को अंतिम विदाई।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन के बाद आज वह पंचतत्व में विलीन हो गए है. प्रखर समाजवादी एवं देश में गांवों की बेमिसाल समझ रखने वाले रघुवंश बाबू को श्रद्धांजलि देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा.

बता दें कि रविवार को राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व कद्दावर नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) का दिल्ली AIIMS में देहांत हो गया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार एवं जय कुमार सिंह भी उनके अंतिम दर्शन को पहुंचे थे. आज (सोमवार) को उनके पार्थिव शरीर को अंतिम यात्रा के लिए बिहार के वैशाली लाया गया था जहाँ राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

इस दौरान हज़ारो की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और जिला वासी मौजूद रहे और उन्हें नाम आँखों से अंतिम विदाई दी. दरअसल, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह का बेहद गहरा रिश्ता रहा है. वह वैशाली से सांसद भी रह चुके थे. वैशाली लोकतंत्र की जान मानी जाती है. गणतंत्र की प्रथम भूमि वैशाली भगवान बुद्ध की कर्मभूमि के रूप में भी जानी जाती है.

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने शोक सन्देश में कहा कि “राजद के मजबूत स्तम्भ, प्रखर समाजवादी जनक्रांति पुंज हमारे अभिभावक पथ प्रदर्शक आदरणीय श्री रघुवंश बाबू के दुःखद निधन पर मर्माहत हूँ। आप समस्त राजद परिवार के पथ प्रदर्शक, प्रेरणास्रोत व गरीब की आवाज बने रहे। आपकी कमी राजद व देश को सदैव खलेगी”।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*