बिहार टीम लौटी, खिलाड़ियों ने मैच हारा, पर नहीं हारी हिम्मत

बिहार टीम लौटी, खिलाड़ियों ने मैच हारा, पर नहीं हारी हिम्मत

अहमदाबाद से बिहार की क्रिकेट टीम आज पटना लौट आई। टीम क्वार्टर फाइलन तक पहुंची और सभी खिलाड़ियों ने अलग-अलग मैचों में जान लगा दी।

कुमार अनिल

कल दिनांक 27 जनवरी को अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में बिहार और राजस्थान के बीच खेले गए चौथी क्वार्टर फाइनल मुकाबला में राजस्थान के हाथों मिली 16 रनों की शिकस्त के बाद बिहार की टीम आज वापस पटना लौट आई।

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद ने खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर बधाई दी।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा पर बीसीए के जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह की अगुवाई में सीईओ मनीष राज, क्रिकेट एडमिन नीरज सिंह राठौर, मनोज कुमार , बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल सहित अन्य लोगों ने उपस्थित होकर पूरी टीम का स्वागत कर हौसला बढ़ाया।

क्वार्टर फाइनल में बिहार हारा, पर मंगल महरुर चमके, बनाए 68 रन

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद और कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह ने टेलीफोनी से प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन कर घर वापस लौटी बिहार टीम के उज्जवल भविष्य की कामना की।

बीसीए के जिला प्रतिनिधि संजय सिंह ने कहा कि बिहार के खिलाड़ियों ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सभी मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।

प्लेट ग्रुप में लगातार पांच मैच जीतना कोई साधारण काम नहीं है। लेकिन बिहार के जांबाज खिलाड़ियों ने ऐसा कर दिखाया और क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया।

कल राजस्थान के बीच खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भी बिहार के खिलाड़ियों ने अपना पूरा दमखम लगाया और प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए आखिरी गेंद तक संघर्ष जारी रखा और राजस्थान के 165 रन के जवाब में बिहार की टीम 4 विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

जिसके कारण राजस्थान के हाथों बिहार को 16 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी और इतिहास रचने से बिहार की टीम महज एक- दो कदम दूर रह गई। कहा कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उम्दा प्रदर्शन कर बिहार का नाम रौशन करने के लिए बिहार टीम के सभी खिलाड़ियों, कोच, मैनेजर, फिजियो, ट्रेनर सहित अन्य सहकर्मियों को धन्यवाद देते हुए बिहार की पावन धरती पर उनका स्वागत और अभिनंदन करता हूं।

तीरंगा फहरा कर अहमदाबाद गए क्रिकेटर्स को दीं शुभकामनाएं

ज्ञात हो कि बिहार की टीम सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में भाग लेने के लिए 1 जनवरी 2021 को आशुतोष अमन के नेतृत्व में पटना से चेन्नई के लिए रवाना हुई थी। जहां 11 जनवरी को बिहार ने पहले मुकाबला में अरुणाचल प्रदेश के 18 रन से, 13 जनवरी को सिक्किम को आठ विकेट से, 15 जनवरी को मेघालय को छह विकेट से, 17 जनवरी को मणिपुर को 9 विकेट से और 19 जनवरी को बिहार ने मिजोरम को छह विकेट से रौंदते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*