गोरखपुर – फूलपुर उपचुनाव में हार के बाद योगी ने किया 37 IAS अधिकारियों का तबादला

यूपी में गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में मिली करारी हार की सजा अब योगी सरकार वहां के नौकरशाहों को दे रही है, तभी तो योगी सरकार ने नौकरशाही में बड़ा बदलाव करते हुए 37 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इसमें 16 जिलों के जिलाधिकारी और वाराणसी सहित चार मंडलों के कमिश्नर शामिल हैं. के विजयेंद्र पांडियन को डीएम, गोरखपुर बनाया गया है. 

नौकरशाही डेस्‍क

यूपी में गोरखपुर, बरेली, सीतापुर, सोनभद्र, बलरामपुर, भदोही, चंदौली, महराजगंज, बलिया, अमरोहा, अलीगढ़, आज़मगढ़  के भी डीएम बदल दिए गए हैं. बता दें कि गोरखपुर मुख्‍यमंत्री योगी अदित्‍यनाथ का संसदीय क्षेत्र रहा है, वहां भी उन्हें उपचुनाच में हार का मुंह देखना पड़ा. जिसके बाद अब गोरखपुर के डीएम राजीव रौतेला का तबादला कर उन्‍हें देवीपाटन के मंडलायुक्त का पद सौंपा गया, जबकि राजीव रौतेला के स्‍थान पर के विजयेंद्र पांडियन को डीएम बनाया गया.

वहीं, वाराणसी, सहारनपुर, आज़मगढ़, देवीपाटन के मंडलायुक्त बदल दिए गए हैं और यूपी आवास विकास परिषद के अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंघाल को भी हटाया गया है. नौकरशाहों पर योगी सरकार की अब तक की ये सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. गौरतलब है कि भाजपा को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक चौंका देने वाला झटका लगा है क्योंकि लोकसभा की उन तीनों सीटों पर उसके उम्मीदवार हार गए जिनके लिए उपचुनाव हुआ था.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*