Corona से सतर्क बिहार-स्कूल, कालेज, सिनेमा,जू 31 मार्च तक बंद

कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से सतर्क बिहार सरकार ने तमाम परीक्षायें स्थगित व तमाम स्कूल कॉलेज, सिनेमा हाल, जू, व कल्चरल प्रोग्राम 31 मार्च तक बंद कर दिया है.

Corona Virus
Corona Virus के खौफ से , सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद

दीपक कुमार, बिहार ब्यूरो प्रमुख

कोरोना वायरस (Coronavirus) या COVID-19 के खतरे को देखते हुए बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने सभी स्पोर्ट्स और कल्चरल इवेंट्स स्थगित कर दिए गए हैं.

इस बात का निर्णय एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास (CM House) पर हाईलेवल मीटिंग में लिया गया.

दूसरी तरफ सरकारी कार्यालयों में भीड़ को कम करने के लिए कर्मियों को अल्टरनेट डे बुलाने पर भी विचार हुआ है. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल और ज्ञान भवन जैसे सभी हॉल की बुकिंग भी नहीं होगी.

मालूम हो कि बिहार में Corona Virus के संभावित प्रभाव में 142 मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. मुख्य सचिव ने बताया कि आज तक 142 मरीज ऑब्जर्वेशन में थे, जिनमें से 73 को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Corona Virus के खौफ से दहली दिल्ली, सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

उन्होंने कहा कि इंडो-नेपाल बॉर्डर पर कड़ी जांच की जाएगी और सभी अस्पतालों के आईसीयू में बेड बढ़ाए जाएंगे. PMCH, AIIMS और IGIMS में 100 वेंटीलेटर बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं. नॉनवेज यानी मांसाहार पर रोक को लेकर अभी कोई निर्देश नहीं है. मुख्य सचिव ने कहा कि अभी 31 मार्च तक के लिए ये फैसला है और सोमवार को फिर इसकी समीक्षा की जाएगी.

याद रहे कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली व हरियाणा सरकारों ने इसे माहामारी घोषित कर दिया है.


नीतीश की अध्यक्षता में मीटिंग


इस उच्च स्तरीय मीटिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Chief Minister Nitish Kumar and Deputy CM Sushil Kumar Modi) के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा, मुख्य सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार अंजनी कुमार सिंह और गृह सचिव आमिर सुबहानी के साथ कई वरीय अधिकारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*