चौथे चरण के लिए प्रचार समाप्‍त

बिहार की चालीस में से पांच संसदीय सीटों पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को जहां मतदान होना है, वहां आज शाम छह बजे प्रचार का शोर थम गया और अब प्रत्याशी घर-घर जाकर वोट जुटाने में लग गये हैं।


सतरहवें लोकसभा चुनाव (2019) के लिए चौथे चरण में जिन पांच संसदीय क्षेत्र में सोमवार को मतदान होना है, उनमें दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर (सुरक्षित), बेगूसराय और मुंगेर शामिल हैं। इन पांच संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायर ब्रांड नेता और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार कन्हैया कुमार, बिहार के जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान के छोटे भाई रामचन्द्र पासवान तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक राम जैसे दिग्गज भाग्य आजमा रहे हैं।

श्री मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

इस चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा में और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने समस्तीपुर में चुनावी सभा की। श्री मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार किया।

वहीं, राजद, कांग्रेस और रालोसपा की ओर से महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने प्रचार किया। राजद, कांग्रेस और रालोसपा की ओर से महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने प्रचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*