आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग को मिला रेमंड वर्नम अवार्ड

आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग को मिला रेमंड वर्नम अवार्ड

आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग को अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। उन्हें हार्वर्ड केनेडी स्कूल की तरफ से वर्ष 2020 का रेमंड वर्नम अवार्ड दिया गया है।

आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग ने मैक्रोइकोनोमिक्स पर काफी गहराई से शोध किया है। इसके लिए अमेरिका का हार्वर्ड यूनिवर्सिटी उनकी सराहना कर चुका है। अब उन्होंने फिर से देश का मान बढ़ाया है। उन्हें हार्वर्ड केनेडी स्कूल ने वर्ष 2020 के लिए रेमंड वर्नम अवार्ड से सम्मानित किया है। आज आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग ने खुद इस सम्मान की घोषणा को साझा किया है।

आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग द्वारा इस जानकारी को साझा करते ही देशभर से उन्हें बधाइयां मिल रही है। हार्वर्ड केनेडी स्कूल ने प्रमाणपत्र देते हुए इसमें अंकुर गर्ग के योगदान का भी उल्लेख किया है।अंकुर गर्ग को उनके अंतरराष्ट्रीय विकास के प्रति समर्पण को देखते हुए उन्हें यह सम्मान दिया गया है।

कोरोना जांच हेराफेरी: तेजस्वी के ‘अमृत मंथन’ के निशाने पर कौन

आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग ने आईआईटी, दिल्ली से पढ़ाई की। वे देश के चर्चित अर्थशास्त्री हैं। मैक्रोइकोनोमिक्स पर उन्होंने काफी शोध किया है। उन्हें अवार्ड मिलने की जानकारी मिलते ही देशभर से उन्हें बधाई मिल रही है। बधाई देनेवालों में हर वर्ग के लोग शामिल हैं। आईएएस, आईएफएस सहित समाज के विभिन्न वर्ग के लोग लगातार बधाई दे रहे हैं।

क्यों एक सीनियर IPS ने गरीब की बेटी को दी मुबारकबाद

बधाई देते हुए आईएएस एम शायीन ने लिखा-यह ऐसी उपलब्धि है, जिसका शब्दों में वर्णन करना मुश्किल है। आप पर गर्व है। राज ने लिखा-आप जिस तरह कड़ी मेहनत करते हैं, उसका यह सुखद परिणाम है।

द प्रिंट ने लिखा कि आईएएस अधिकारी अंकुर गर्ग ने हार्वर्ड विवि में मैक्रोइकोनोमिक्स में 171 में 170 स्कोर करके सुर्खियां बटोरी थीं। अब उन्हें फिर से बड़ा सम्मान मिला है। इस बार उन्हें इंटरनेशनल डेवलपमेंट के लिए यह सम्मान मिला है। द प्रिंट के सहित सोशल मीडिया में उन्हें देशभर से लोग लगातार बधाई दे रहे हैं। सचमुच इससे देश की प्रतिष्ठा और भी बढ़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*