त्रिपुरारि शरण को मिला अतिरिक्‍त प्रभार, बिहार में आईएएस अधिकारियों का तबादला

बिहार सरकार ने आज भारतीय प्रशासनिक सेवा के कुछ अधि‍कारियों का तबादला कर दिया है. राजस्‍व पर्षद में अध्‍यक्ष सह सदस्‍य त्रिपुरारि शरण को अगले आदेश तक सामान्‍य प्रशासन विभाग में विभागीय जांच आयुक्‍त का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है. वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 बैच के अधिकारी हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

सामान्‍य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 के अधिकारी ए. संतोष मैथ्‍यू को एक नवंबर 2017 तक सामान्‍य प्रशासन विभाग में विभागीय जांच आयुक्‍त के पद पर पदस्‍थापित किया गया है. उसके बाद दो नवंबर 2017 से इस पद को अतिरिक्‍त प्रभार के रूप में त्रिपुरारि शरण को सौंपा गया है. मैथ्‍यू को एक नवंबर 2017 के प्रभाव से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति प्रदत्त है.

वहीं, भारतीय प्रशासनिक सेवा की 2008 बैच की अधिकारी श्रीमती आशिमा जैन को अंत:संवर्गीय प्रतिनियुक्ति से वापसी के बाद श्रम संसाधन विभाग का अपर सचिव बनाया गया है. तो गैर राज्‍य असैनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में योगदान देकर सामान्‍य प्रशासन विभाग में पदस्‍थापना को प्रतीक्षारत 2011 बैच के अधिकारी नवीन कुमार को लोक स्‍वास्‍थ्‍य अभियंत्रण विभाग में संयुक्‍त सचिव बनाया गया है.

गैर राज्‍य असैनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में योगदान देकर सामान्‍य प्रशासन विभाग में पदस्‍थापना को प्रतीक्षारत 2011 बैच के एक अन्‍य अधिकारी उदयन मिश्रा को वित्त विभाग में संयुक्‍त सचिव बनाया गया है. 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रवि शंकर चौधरी को भवन निर्माण विभाग में संयुक्‍त सचिव नियुक्‍त किया गया है. ये भी गैर राज्‍य असैनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में योगदान देकर सामान्‍य प्रशासन विभाग में पदस्‍थापना को प्रतीक्षारत थे. 1985 बैच के आई आर पी एस अधिकारी सुशांत झा को विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग में विशेष सचिव नियुक्‍त किया गया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*