IYC के श्रीनिवास ने की अपील, किसी से जीने का अधिकार न छीनें

IYC के श्रीनिवास ने की अपील, किसी से जीने का अधिकार न छीनें

ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। क्या संपन्न वर्ग बिना बीमारी के भी अपने घरों में ऑक्सीजन सिलिंडर रख रहा है। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने क्या कहा?

अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी है, युवा कांग्रेस सहित कई संगठन लोगों को ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। इस बीच युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवास ने एक बड़ी बात कही है, जिसपर सभी को, सरकारों को भी तुरत ध्यान देना चाहिए।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा-महामारी के डर से बहुत से लोग Spo2 (खून में ऑक्सीजन का स्तर) सामान्य रहने पर भी अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं या अपने घर में ऑक्सीजन सिलिंडर रख रहे हैं। श्रीनिवास ने कहा, जिस दौर में मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर तबाह हो चुका है, उस समय आप ऐसा करके उन गंभीर मरीजों के जीने का अधिकार छीन रहे हैं, जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

पैट कमिंस ने हिला देनेवाला किया ट्विट, भारतीय स्टार डूब मरें

कुछ दिनों पहले मां वैष्णो देवी सेवा समिति, बिहार के मुकेश हिसारिया ने भी इस तथ्य की तरफ ध्यान खींचा था। उन्होंने अपील की थी कि जिन लोगों ने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए एक से ज्यादा ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर घर में रखा है, तो आपसे प्रार्थना है कि जिस संस्था से आपने ऑक्सीजन सिलिंडर लिया है, उसे लौटा दें। मालूम हो कि मां वैष्णो देवी सेवा समिति बिहार खासकर पटना में महामारी में लोगों की मदद में परेशानियों के बावजूद लगातार सक्रिय है।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने जिन बातों की ओर ध्यान दिलाया है, उस पर सरकारों को भी ध्यान देना चाहिए।

सऊदी अरब से आ रहा ऑक्सीजन, पर थैंक्स बोलने को राजी नहीं

इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्विट करके बताया कि पूरे देश में कांग्रेस आखिर किस तरह लोगों की मदद कर पा रही है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की राज्य इकाइयां कंट्रोल रूम स्थापित कर रही हैं। इसका समन्वय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी कर रही है। इसके वे खुद भी सदस्य हैं। यह कंट्रेल रूम ऑक्सीजन, प्लाज्मा, अस्पताल में बेड , दवा आदि लोगों तक पहुंचाने के लिए बनाया जा रहा है। यह कार्य पिछले सप्ताह शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा- मिल कर लड़ेंगे, कोरोना से जीतेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*