जमाअते इस्लामी के ईद मिलन में साम्प्रदायिक एकता पर बल

जमाअते इस्लामी के ईद मिलन में साम्प्रदायिक एकता पर बल

जमाअते इस्लामी हिन्द ने ईद मिलन समारोह आयोजित किया। इसमें विभिन्न वर्गों के लोग शामिल हुए। सबने सांप्रदायिक सद्भाव कायम करने पर जोर दिया।

जमाअते इस्लामी हिन्द बिहार के दावत विभाग के तत्वावधान में स्थानीय मुख्यालय में एक अनौपचारिक ‘ईद मिलन’ समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न धर्मों के लोगों ने विशेष रूप से भाग लिया। इस अवसर पर अतिथियों ने देश के वर्तमान परिदृश्य में साम्प्रदायिक एकता को बढ़ावा देने और मानव सेवा के कामों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने पर बल दिया। अतिथियों ने जमाअते इस्लामी के धार्मिक, सामाजिक और मानव सेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की कि जमाअते इस्लामी अतीत की तरह भविष्य में भी सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर देश की तरक्की और मानव सेवा में अपनी भूमिका निभाती रहेगी। देश में भाईचारा और आपसी सद्भाव कायम करने में हर किसी को अपने स्तर पर योगदान करना चाहिए।

जमाअते इस्लामी हिन्द, बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना रिजवान अहमद इस्लाही ने इस अवसर पर कहा कि हम चाहते हैं कि देश में एकता और अखंडता का माहौल कायम रहे। इसके लिए एक-दूसरे के धर्म का अध्ययन और सम्मान जरूरी है। उन्होंने कहा कि जमाअते इस्लामी किसी एक वर्ग के लिए नहीं, बल्कि धर्म और जाति से परे होकर सबके लिए काम करती है। इस संबंध में उन्होंने जमाअते इस्लामी हिन्द के कई कार्यक्रमों और अभियानों का जिक्र किया।

जमाअते इस्लामी हिन्द का पटना में सर्वधर्म सम्मेलन

समारोह में जमाअते इस्लामी के पदाधिकारियों के अलावा जिन लोगों ने शिरकत की उनमें डाॅ. शशिधरण, डाॅक्टर अविनाश, बैजूलाल दास, आनंद मोहन झा, अहमद रजा हाशमी, ऋषि आनंद, अनिल रश्मि, नवीन कुमार, उपेन्द्र, कुंदन कुमार, विद्यासागर, हरि किशोर, प्रदीप मेहता और संजीव यादव शामिल हैं। सभी वक्ताओं ने जमाअते इस्लामी को ईद मिलन समारोह आयोजित करने के लिए आभार जताया।

जलप्रलय से पीड़ित ब्रह्मण ने Food Packet ग्रहण करते हुए मौलाना इस्लाही का हाथ चूम लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*