कन्हैया अख्तरुल ईमान व शकील खान को पुलिस ने 3 घंटे हिरासत में रखा

गांधी की शहादत दिवस पर बेतिया के भितिहरवा आश्रम में पुलिस ने कन्हैया कुमार, अख्तरुल ईमान व कांग्रेस विधायक को सभा से रोका व हिरासत में लिया.

मोहम्मद कौनैन अली की रिपोर्ट

 

बेतिया के भितिहरवा आश्रम से कन्हैया कुमार और अख्तरुल इमान को हिरासत में लिया. इस दौरान डीएम ने उन्हें तीन घंटे तक हिरासत में रखा लेकिन काफी प्रोटेस्ट के बाद उन्हें छोड़ा गया. उधर नौकरशाही डॉट कॉम को शकील खान ने बताया है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का यह गृह जिला है उन्हीं के इशारे पर उनकी यात्रा में बाधा डाली गयी.

प्रशासन ने सभा की इजाजत को किया कैंसिल

जेएनएयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और ऑल इंडिया मजलिस इत्तहादुल मुस्लिमीन पार्टी के बिहार सदर अख्तरुल इमान  को बेतिया पुलिस ने भितिहरवा आश्रम से हिरासत में लिया है।

 

‘जानकारी के मुताबिक सीपीआई के कन्हैया कुमार और AIMIM के बिहार सदर अख्तरुल इमान ने पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम के तहत ‘संविधान बचाओ-नागरिकता बचाओ यात्रा की शुरूआत बापू धाम से करने वाले थे।

 

बापूधाम से शुरू होकर यह यात्रा बिहार के कई जिलों का भर्मण कर पटना के गांधी मैदान में 29 फरवरी को खत्म होनी थी। उसी दिन गांधी मैदान में सीएए-एनआरसी और एनपीआर के विरोध में एक विशाल महारैली का आयोजन होना था।

इस यात्रा की शुरूआत से पहले कन्हैया कुमार और अख्तरुल इमाम एक सभा को भी संबोधित करने वाले थे लेकिन पश्चिम चंपारण के एसडीएम ने कहा था कि कन्हैया को पब्लिक मीटिंग की अनुमति नहीं दी गयी है। वहीं डीएम की ओर से भी कन्हैया कुमार और अख्तरुल इमान को सभा करने की इजाजत मिली थी। लेकिन बाद में देर रात डीएम ने अनुमति को कैंसिल कर दिया । कन्हैया कुमार और अख्तरुल इमान यात्रा के लिए बेतिया पहुंचे थे जहां पुलिस ने हिरासत में ले लिया।बाद में पुलिस ने इन दोनों नेताओं को हिरासत से छोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*