खुल ही नहीं रहा Nitish द्वारा आज लोकार्पित युवा उद्यमी पोर्टल

खुल ही नहीं रहा Nitish द्वारा आज लोकार्पित युवा उद्यमी पोर्टल

बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने आज युवा उद्यमियों के लिए पोर्टल का लोकार्पण किया, लेकिन वह खुल ही नहीं रहा। पहले ही दिन युवा उद्यमी हुए परेशान।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना और मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना का पोर्टल लोकार्पित किया। प्रदेश के युवा और महिला उद्यमी भी इस अवसर का इंतजार कर रहे थे। लेकिन जब उन्होंने साइट खोलने की कोशिश की, तो वह ‘दिस साइट कांट भी रीच’ लिख रहा है। नौकरशाही डॉट कॉम ने आज शाम 7.18 से 8.20 के बीच कई बार पोर्टल को खोलने की कोशिश की, पर हर बार कांट रीच ही आता रहा।

पोर्टल के बारे में आईपीआरडी ने ट्वीट किया-मुख्यमंत्री श्री @Nitishkumar के कर कमलों द्वारा मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना एवं मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ एवं निर्मित पोर्टल http://udhyami.bihar.gov.in का लोकार्पण।

महिला उद्यमी योजना के तहत उद्योग लगाने के लिए अधिकतम 10 लाख रुपए की राशि, जिसमें अधिकतम 5 लाख अनुदान के रूप में तथा 5 लाख ब्याजरहित ऋण के रूप में उपलब्ध कराया जाएगा। इसी तरह युवा उद्यमी योजना के तहत अधिकतम 10 लाख रुपए की राशि, जिसमें पांच लाख अनुदान के रूप में तथा शेष पांच लाख रुपए एक प्रतिशत ब्याज पर उपलभ्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पोर्टल का लोकार्पण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना का पोर्टल नहीं खुलने पर कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री युवाओं को नौकरी नहीं दे सकते, रोजगार नहीं दे सकते, तो कम से कम बेरोजगार युवाओं का मजाक न उड़ाएं। बिहार के युवा पहले से ही सरकारी उपेक्षा से निराश हैं।

BJP ने किया धान पर सवाल तो JMM ने खोल दिया कच्चा चिट्ठा

एक युवा उद्यमी ने आशंका जताई कि पोर्टल बनाने वाले की गलती शायद नहीं हो, बल्कि सर्वर काम नहीं कर रहा होगा। सर्वर सरकार के अधीन रहता है। इसलिए पोर्टल लोकार्पण से पहले पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए थी।

एडवांटेज केयर डायलॉग : मीडिया की भूमिका पर बोलेंगे नामी पत्रकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*