लालू यादव की ज़मानत याचिका: 9 नवम्बर के बदले कल होगी सुनवाई

लालू यादव की ज़मानत याचिका: 9 नवम्बर के बदले कल होगी सुनवाई

file photo. पिछले साल लालू यादव और बेटे तेजस्वी की एक तस्वीर. इमेज क्रेडिट – India Today

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका पर रांची हाई कोर्ट में सुनवाई 9 के बदले अब 6 नवम्बर को होगी.

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के वकील ने कोर्ट से आग्रह किया था कि लालू यादव से सम्बंधित एक मामले की सुनवाई 6 नवम्बर को होने वाली है अतः इसी दिन उनकी ज़मानत याचिका पर भी सुनवाई की जाए. कोर्ट ने इस आग्रह को स्वीकार कर लिया है.

1st बिहार झारखण्ड न्यूज़ वेबसाइट के मुताबिक 9 अक्टूबर को चारा घोटाला में लालू प्रसाद को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत मिल गई थी. बता दें कि दुमका ट्रेज़री केस की सुनवाई 9 नवम्बर को होने वाली थी.

लालू यादव के वकील के अनुरोध पर अब इस केस की सुनवाई 6 नवम्बर को होगी और इसके साथ-साथ लालू यादव की ज़मानत याचिका पर सुनवाई भी कल ही होगी.

अब कल की सुनवाई से उनकी रिहाई की सम्भावना बढ़ी है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के समर्थक बेसब्री से अच्छी खबर का इंतज़ार कर रहे हैं.

दरअसल लालू यादव 23 दिसम्बर 2017 से ही जेल में हैं एवं कई गंभीर बिमारियों से ग्रसित हैं. इससे पहले लालू ने अपनी जमानत याचिका में अपनी बीमारियों के बारे में भी बताया था.

लालू ने 4 जुलाई को अपने ज़मानत याचिका में था कि वह करीब 15 बीमारी ग्रसित है और रांची के रिम्स में उनका कई सालों से इलाज चल रहा है एवं उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है इसलिए उन्होंने कोर्ट से गुज़ारिश की थी कि उनको जमानत दे दी जाए.

मालूम हो कि लालू यादव को देवघर और चाईबासा केस में जमानत मिल चुकी है. लेकिन दुमका मामले में उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली सकी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*