चिराग की अकड़ हुई ढीली, अब 36 सीटें मांग रही लोजपा

चिराग की अकड़ हुई ढीली, अब 36 सीटें मांग रही लोजपा

चिराग पासवान (Chirag Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) अब 36 सीटें मांग रही है. पार्टी पहले बिहार चुनावों में 143 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की योजना बना रही थी अब LJP का दांव उल्टा पड़ता दिख रहा है.

लोजपा के वरिष्ठ नेता सूरजभान सिंह (Surajbhan Singh) ने कहा कि पार्टी को NDA (National Democratic Alliance) में रहते हुए 36 सीटें चाहिए। इससे कम लोक जन शक्ति पार्टी को मंज़ूर नहीं है. सूरजभान सिंह लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) से पूर्व सांसद है.

बता दें कि कल ही लोजपा की संसदीय दल की एक अहम् बैठक दिल्ली में संपन्न हुई जिसमे NDA गठबंधन में जारी सीटों पर विवाद पर मंथन किया गया. सूत्रों के अनुसार बैठक में लोजपा सांसदों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर गठबंधन को नुक्सान होने की आशंका के बारे में बताया। इससे पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बताया था कि राज्य में नीतीश सरकार के खिलाफ जनता में भारी नाराज़गी है।

Bihar Eelection 2020:क्या है लोजपा का गेम?

यह जान लें की 2019 लोक सभा चुनाव के फलस्वरूप LJP के 6 सांसद है. 2019 में भाजपा और जदयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा था. लोजपा को 6 सीटें दी गयी थी. बिहार में कुल मिलकर 40 लोक सभा सीटें है. इसी आधार पर लोजपा बिहार विधान सभा चुनाव में 36 सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा ज़ाहिर की है.

चुनावी झांसा:आधे-अधूरे ISBT का उद्घाटन करने को बेताब नीतीश

गौरतलब है कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करने में प्रखर रहे. वह कई मुद्दों पर नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे थे. उनके हालिया प्रेशर पॉलिटिक्स से लोजपा और जदयू के बीच तल्खी बढ़ी थी. उन्होंने कहा था कि NDA गठबंधन में रहकर 42 सीटों से कम पर चुनाव लड़ना मंज़ूर नहीं करेगी। वही अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करे. लेकिन अब लोजपा के ही सांसद द्वारा 36 सीटों पर चुनाव लड़ने के बयान आया है जिससे फिलहाल NDA में जदयू मज़बूत स्थिति में दिख रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*