मैं जब IAS बना, तब नीतीश कुमार सड़क के आदमी थे : RCP

मैं जब IAS बना, तब नीतीश कुमार सड़क के आदमी थे : RCP

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि वे जब IAS अधिकारी बने, उस समय नीतीश कुमार सड़क के आदमी थे। नीतीश से ज्यादा उनकी औकात है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने आज कहा कि उनकी औकात राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहीं ज्यादा है। वे जब आईएएस अधिकारी बने, उस समय नीतीश कुमार सड़क के आदमी थे। नीतीश कुमार की क्या औकात है?

दिल्ली में दस दिनों से अधिक समय तक डेरा जमाने के बाद पिछले हफ्ते लौटे आरसीपी सिंह लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आक्रामक बयान दे रहे हैं। इससे पहले वे कह चुके हैं कि नीतीश कुमार सात जन्म में प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उनके इस बयान के बाद जदयू के कई नेताओं ने आरसीपी सिंह के खिलाफ बयान दिए थे। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पत्रकारों के सवाल के जवाब में कह चुके हैं कि आपलोग किसी बात करते हैं। उसे मैंने राज्यसभा भेजा। अपना पद छोड़ कर उसे राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया। लेकिन वह भाजपा से जाकर मिल गया। वह लगातार पार्टी को भीतर से कमजोर करने के लिए काम कर रहा था।

आरसीपी सिंह के ताजा बयान के बाद जदयू के किसी नेता ने अब तक उनके खिलाफ कुछ नहीं कहा है। हो सकता है, अब जदयू की तरफ से आरसीपी के खिलाफ कुछ न बोला जाए।

माना जा रहा है कि आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार बयान देंगे। उनके दिल्ली प्रवास को भी भाजपा में शामिल होने से जोड़ कर देखा जा रहा है। आरसीपी सिंह के करीबियों ने पहले दावा किया था कि वे अलग पार्टी बना कर भाजपा से समझौता करेंगे, लेकिन अब इन समर्थकों ने कहा कि अलग पार्टी नहीं बनाएंगे और जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे। आरसीपी सिंह के दिल्ली प्रवास को भी उनके भाजपा में शामिल होने के प्रयास से जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि आरसीपी सिंह की दिल्ली में किसी बड़े नेता से मुलाकात नहीं हो पाई।

अब कई लोग मान रहे हैं कि इसी महीने गृह मंत्री पूर्णिया और किशनगंज का दौरा करेंगे। इसी दरम्यान किसी सभा मंच पर आरसीपी सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

सीतामढ़ी जदयू की बैठक मंगल को, अध्यक्षता करेंगे इकबाल हैदर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*