नए DGP RS Bhatti ने की हाईलेवल मीटिंग, CM से की मुलाकात

नए DGP RS Bhatti ने की हाईलेवल मीटिंग, CM से की मुलाकात

नए DGP RS Bhatti ने पदभार संभालने के तीसरे दिन ही पूरे पुलिस महकमे को कड़ा संदेश दे दिया है। किसी भी कीमत पर करना होगा क्राइम कंट्रोल। CM से भी मिले।

मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव से मुलाकात करते नए डीजीपी आरअस भट्टी

बिहार के नए DGP RS Bhatti पदभार संभालने के बाद बुधवार को विभाग के सारे आला अधिकारियों के साथ विशेष बैठक की। मिली जानकारी के अनुसार आरएस भट्टी ने कहा कि किसी भी हाल में क्राइम कंट्रोल करना है। शराब के अवैध धंधे में लिप्त बड़े माफिया पर शिकंजा कसना है। यह भी जानकारी दी है कि वे जल्द ही नीचे के अधिकारियों से मिल कर ठोस टास्क देंगे। वे क्राइम कंट्रोल की खास निगरानी व्यवस्था भी लाएंगे, जिससे अधिकारियों को दिए गए टास्क के सिलसिले में प्रगति की मॉनिटरिंग की जा सकेगी।

खबर है कि नए डीजीपी ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की। मुलाकात में मुख्यमंत्री ने खास क्या निर्देश दिए, अब तक मीडिया को इसकी औपचारिक जानकारी नहीं मिली है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शराबबंदी को लागू करना तथा सुशासन कायम करने के लिए पूरे पुलिस महकमे को तैयार करना विशेष जिम्मेदारी होगी।

पटना में नए डीजीपी आरएस भट्टी ने हाई लेवल मीटिंग की, जिसमें राज्य के सभी जोनल आईजी तथा डीआईजी कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े। डीजीपी ने क्राइम कंट्रोल की अद्यतन रिपोर्ट ली तथा आगे के लिए निर्देश भी जारी किए।

RS Bhatti नए DGP, शराब माफियाओं को अंदर करना बड़ी चुनौती

इससे पहले डीजीपी भट्टी मंगलवार को राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी से मुलाकात कर चुके हैं। उस मुलाकात में भी सुशासन कायम करने में पुलिस की भूमिका को जमीन पर उतारने को लेकर चर्चा हुई। मालूम हो कि नए डीजीपी आरएस भट्टी ने तीन दिन पहले 19 दिसंबर को पदभार संभाला। इनसे पहले राज्य के डीजीपी एसके सिंघल थे, जो कई विवादों से घिरे रहे। अब सबकी नजर इस बात पर है कि नए डीजीपी किस प्रकार राज्य में क्राइम कंट्रोल करते हैं।

निकाय चुनाव में 80 % युवा, 60 % महिलाओं की जीत, क्या है वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*