नीतीश को मसीहा बताने पर तेजस्वी ने निकाल दी हवा

नीतीश को मसीहा बताने पर तेजस्वी ने निकाल दी हवा

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद ललन सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार का मसीहा बताया। इसके बाद तेजस्वी यादव ने तथ्य देकर प्रचार की हवा निकाल दी।

बिहार में नीतीश सरकार के 15 वर्ष पूरा करने पर सत्तारूढ़ जदयू जश्न मना रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना में सारे नेता बयान दे रहे हैं। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद ललन सिंह ने आगे बढ़कर नीतीश कुमार को मसीहा बता दिया। इसके बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने तथ्यों को सामने रखते हुए कहा-नीतीश के 16 साल, बिहार सबसे बदहाल।

ललन सिंह ने मुख्यमंत्री की सराहना में उपमा अलंकार की झड़ी लगाते हुए नीतीश कुमार को बिहार का नायक, मसीहा, निष्कलंक नेतृत्व, प्रणेता जैसे अनेक शब्दों का प्रयोग किया।

जवाब में तेजस्वी यादव ने खुद कुछ कहने के बजाय मोदी सरकार द्वारा नियुक्त नीति आयोग की रिपोर्ट रख दी। रिपोर्ट के अनुसार गरीबी, स्कूल में उपस्थिति और जनता के विकास और खुशहाली के कई मानदंडों पर बिहार देश का सबसे फिसड्डी राज्य है। देश में सबसे गरीब बिहार। तेजस्वी ने तथ्यों को रखते हुए कहा-नीतीश के 16 साल, बिहार सबसे बदहाल। नीतीश के 16 साल बिहार सबसे बदहाल नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी और खराब स्थिति है। डबल इंजन सरकार के पास कोई तार्किक जवाब नहीं। जब राज्यहित में तथ्य,तर्क और सच्चाई के साथ सवाल पूछता हूँ तो धरा के सबसे ज्ञानी 16वर्षीय मुख्यमंत्री भड़क जाते है।

नीति आयोग के अनुसार बिहार की कुल आबादी का लगभग 52 प्रतिशत हिस्सा अनेक मानकों पर (मल्टीडायमेंशनल) गरीब है। तेजस्वी ने वह पूरी खबर ट्विटर पर शेयर की है।

अखिलेश ने BJP को फंसाया, बोले सरकार बनी, तो जातीय जनगणना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*