NPR/NRC के खिलाफ विधानसभा से प्रस्ताव पारित, तेजश्वी के दबाव में झुके नीतीश

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में NRC/NPR लागू नहीं करने की हमारी अटूट माँग पर आज बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कराया गया।

NRC/NPR पर एक इंच भी नहीं हिलने वाली BJP को आज हमने दिल्ली से लेकर पटना तक 1000 किलोमीटर तक हिला दिया। BJP वाले माथा पकड़े टुकुर-टुकुर देखते रह गए। राष्ट्रपिता बापू गांधी और बाबा साहेब निर्मित संविधान मानने वाले हम लोग CAA को भी बिहार में लागू नहीं होने देंगे।

10 दिसंबर को रात 12 बजे जब यह काला क़ानून लोकसभा में पास हुआ था उसके मात्र 9 घंटे बाद सुबह में हम हमारे सभी विधायकों के साथ गांधी जी की मूर्ति के पास धरने पर बैठे थे उसी दिन हमने आम-आवाम से वादा किया था कि चाहे जो भी हो जाए हमारे रहते इस संविधान विरोधी काले क़ानून को बिहार में लागू नहीं होने देंगे। लगातार सड़क से सदन तक हमारे संघर्ष का परिणाम है की NDA सरकार को झुकना पड़ा। बिहार ऐसा पहला राज्य है जहाँ BJP के सरकार में रहते NPR लागू नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

एक इंच भी नहीं हिलने वाले शायद नहीं जानते कि यह गाँधी, अंबेडकर, जेपी, लोहिया, कर्पूरी और लालू को मानने समाजवादी क्रांतिकारियों की धरती बिहार है। यह संविधान की जीत है। यहाँ एक बिहारी सौ पर भारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*