Latest

कमान संभालते ही फील्ड में कूदे पटना DM, मचा अंचलों में हड़कंप

कमान संभालते ही फील्ड में कूदे पटना DM, मचा अंचलों में हड़कंप

पिछले दिनों चंद्रशेखर सिंह ने कुमार रवि से पदभार ग्रहण किया है

अपने पूर्वर्ती कुमार रवि से पदभार लेने के दूसरी सुबह पटना DM Dr. Chandrashekhar Sing (चंद्रशेखर सिंह) कोलेक्ट्रिएट का रुख करने के बजाए अंचल व ब्लाक कार्यालयों में धावा बोल दिया। सबसे पहले वह 10 बजते ही फुलवारी आ धमके। मौके पर अनेक कर्मियों को नदारद पाया। तुरन्त उनके खिलाफ शोकॉज जारी किया।

Dr. Chandrashekhar Singh ( चंद्रशेखर सिंह) ने फुलवारी, पाली समेत पांच प्रखंड कार्यालयों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने आरटीपीएस सेंटरों पर उमड़ी भीड़ पर अधिकारियों से बातचीत की और पाया कि वहां आगंतुकों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है.

Kumar Ravi ऐसा IAS जिनने गुमनामी से निकल अमिट छाप छोड़ी

उन्होंने जाति, आय और दीगर प्रमाण पत्रों के लिए आये लोगों के लिए व्यवस्था करने, उनके बैठन के और दीगर जरूरतों पर ध्यान देने का आदेश दिया. पटना डीएम ने तत्काल पचास हजार रुपये हर प्रखंड को देने का आदेश जारी करते हुए कहा कि आरटीपीएस सेंटरों पर खिड़कियों की संख्या बढ़ायी जाये.

बतौर डीएम पटना में अपना कार्यकाल शुरू करने के दूसरे ही दिन कोलेक्ट्रियट जाने के बजाये प्रखंड और अंचल कार्यालयों का जायजा ले कर चंद्रशेखर सिंह ने अपने मातहत अधिकारियों और कर्मचारियों को यह आभास करा दिया है कि काम में किसी तरह की ढ़िलाई उन्हें स्वीकार नहीं. साथ ही आम लोगों की परेशानियों को दूर करने की हर कोशिश के लिए उन्होंने सबको आगाह कर दिया है.

चंद्रशेखर सिंह ने एक जनवरी को पटना डीएम के बतौर जिम्मेदारी संभाली है. वह इससे पहले मुजफ्फरपुर के डीएम थे. मुजफ्फरपुर में उनके कार्यकाल की काफी सराहना हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*