राहुल के रोड शो में उमड़ा सैलाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शाम पटनासाहिब के पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रोड शो किया । 
श्री गांधी का यह रोड शो राजेंद्र नगर स्थित मोईनुल हक स्टेडियम से शुरू हुआ है जो दिनकर चौक होते हुए नाला रोड के ‘टी’ प्वाइंट पर समाप्त हुआ।

रोड शो के दौरान खुले गाड़ी में सवार श्री गांधी के साथ श्री शत्रुघ्न सिन्हा, उनकी पत्नी पूनम सिन्हा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री तारिक अनवर, सुबोध कांत सहाय, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा भी थे।

रोड शो में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और विधायक श्री गांधी की खुली गाड़ी के आगे पैदल चल रहे थे । इस दौरान कांग्रेस समर्थक राहुल गांधी और शत्रुघ्न सिन्हा जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे । इस मौके पर श्री गांधी और श्री सिन्हा ने हाथ हिला कर जनता का अभिवादन किया ।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के लिए 11 मई को पटना शहर में रोड शो किया था ।

उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सत्ता में आने पर न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये देने के पार्टी के वादे को दोहराते हुए कहा कि न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था के लिए डीजल की तरह काम करेगा ।

श्री गांधी ने पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार मीसा भारती के पक्ष में विक्रम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह झूठे वादे नहीं करती है । कांग्रेस ने जो भी वादा किया है उसे पूरा किया है। कांग्रेस सत्ता में आयेगी तब देश के गरीब लोगों को न्यूनतम आय की गारंटी देगी और इसके तहत देश के गरीबों को सालाना 72 हजार रुपये दिये जायेंगे । उन्होंने कहा कि यह न्याय योजना देश की अर्थव्यवस्था के लिए डीजल की तरह काम करेगा और इससे लोगों को रोजगार मिलेगा ।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि श्री मोदी ने देश के हर नागरिक को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था । उन्हें बताना चाहिए कि ये पैसा क्यों नहीं दिया । उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने 15 लाख रुपया देना तो दूर नोटबंदी एवं जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लगा कर गरीबों के जेब से पैसे निकाल लिये और अनिल अंबानी तथा नीरव मोदी जैसे 15 लोगों के खाते में 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपए डाल दिए । अब ये पैसा कांग्रेस गरीबों को देना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*