झारखंड में राजद ने 5 उम्‍मीदवारों की घोषणा की

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने आज पांच सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।


पार्टी के राज्य इकाई के प्रमुख अभय कुमार सिंह ने रांची उम्मीदवारों की घोषणा की। राजद की ओर जिन पांच सीटों के लिए आज उम्मीदवारों की घोषणा की गयी है, उनमें तीन पर पहले चरण में 30 नवंबर को चुनाव होंगे। पार्टी की सूची के अनुसार संजय सिंह यादव (हुसैनाबाद), संजय प्रसाद यादव (गोड्डा), सुरेश पासवान (देवघर ), सत्यानंद भोक्ता (चतरा ) और संजय राम (छतरपुर) को उम्मीदवार बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन में लालू प्रसाद यादव की पार्टी को सात सीटें दी गयी है। उधर, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि झारखंड में हो रहे विधानसभा के चुनाव में उनकी पार्टी 37 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने को तैयार है।

लोजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना पहुंचे जमुई से सांसद श्री पासवान ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केंद्र और बिहार की तरह ही उनकी पार्टी झारखंड में भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में रहकर ही चुनाव लड़ना चाहती है। हालांकि झारखंड की लोजपा इकाई का अपने दम पर चुनाव लड़ने का आलाकमान पर बढ़ा दबाव है।

श्री पासवान ने कहा कि झारखंड में लोजपा 37 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने को तैयार है। वह चाहते हैं कि गठबंधन में रहकर ही चुनाव लड़ा जाए। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि अगले एक से दो दिनों में झारखंड में सीटों का मामला सुलझा लिया जाएगा। लोजपा अध्यक्ष ने अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया और कहा कि इस निर्णय के बाद ऐसे मामलों पर होने वाली राजनीति पर भी लगाम लगेगा। उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आता था राम मंदिर तथा अनुच्छेद-370 जैसे मामले सामने आ जाते थे लेकिन अब विकास की बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*