सुनिये नीतीशजी, आपके 18 दागी मंत्रियों को हटावाये बिना नहीं छोड़ेंगे

सुनिये नीतीशजी, आपके 18 दागी मंत्रियों को हटावाये बिना नहीं छोड़ेंगे

राष्ट्रीय जनता दल ने हमलावर रुख अपनाते हुए कहा है कि तेजस्वी यादव पर झूठे आरोप लगे तो नीतीश कुमार ने सरकार गिरा कर भाजपा से हाथ मिला लिया था. आज उनके 18 मंत्रियों पर आपराधिक मामले हैं.

राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने एक विडियो बयान जारी कर कहा है कि क्राइम, क्रप्शन और कम्युनलिज्म पर कोई समझौता न करने की बात कहने वाले नीतीश जी यह अगर आपने अपने मंत्रिमंडल के 18 मंत्रियों पर लगे गंभीर आरोपों के मद्देनजर उन्हें काबीना से नहीं हटाया तो हम उन्हें मंत्रिमंडल से हटने पर मजबूर कर देंगे.

राज्यसभा में मनोज झा ने दिखाई तंज की ताकत, भाजपा निरुत्तर

शक्ति यादव का यह बयान मंत्रिमंडल विस्तार के महज दो दिन बाद तब आया है जब एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्मस ( एडीआर ) और बिहार इलेक्शन वॉच ने बुधवार को राज्य मंत्रिपरिषद के सदस्यो के शपथ पत्र के विश्लेषण के बाद एक रिपोर्ट जारी किया. जिसमें बतलाया है कि राज्य में 18 मंत्रियों पर आपराधिक मामले है. जिनमें 50 फीसदी मंत्रियों के उपर गंभीर अपराध के मामले दर्ज है.

इस रिपोर्ट के मुताबिक 64 प्रतिशत मंत्रियों यानि कि 18 मंत्रियों पर आपराधिक मामले दर्ज है. जिसमें 50 फीसदी 14 मंत्रियों पर गंभीर मामले दर्ज है. जिसमें जदयू के 27 फीसदी भाजपा के 57 फीसदी और हम एवं विकासशील पार्टी और निर्दलीय सभी मंत्रियों के खिलाफ गंभीर मामले दर्ज है.

राजद के पूर्व विधायक व प्रवक्ता शक्ति यादव ने नीतीश कुमार पर चुनौती भरे लहजे में कहा है कि हमारे नेता तेजस्वी यादव पर साजिश के तहत आरोप लगाया गया तो उन्होंने हमारी सरकार से नाता तोड़ लिया था और भाजपा से हाथ मिला कर सरकार बना ली थी. लेकिन आप ने अपराध के आरोपियों को मंत्री बना कर अपराध से किन हालात में समझौता कर लिया. शक्ति यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोपी मेवा लाल चौधरी को आपने मंत्री बनाया तो हमने मजबूर किया और आपको उन्हें हटाना पड़ा. अब फिर हम सदन के बाहर और भीतर आवाज उठा कर आपको मजबूर करेंगें कि अप उन्हें मंत्रिमंडल से हटायें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*