कन्‍हैया पर हमले में शिव सेना महासचिव गिरफ़्तार

कन्‍हैया पर हमले को लेकर भोजपुर पुलिस ने शिव सेना महासचिव सहित तीन को किया गिरफ़्तार

पटना

Shivanand Giri

नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) व राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) के खिलाफ बिहार में ‘जन गण मन यात्रा’ (Jana Gana Mana Yatra) पर बीते 30 जनवरी से निकले भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI) नेता व जवाहरलाल नेहरू विवि छात्रसंघ (JNUSU) के पूर्व अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) पर लगातार हुए हमले के आरोप में पुलिस ने करवाई करनी शुरु कर दी है। उनपर ताजा हमला शुक्रवार को आरा आते वक्‍त हुआ था,  जिसपर पुलिस ने कार्रवाई की है।

भोजपुर पुलिस ने इस हमले के आरोप में शिवसेना के जिला प्रमुख समेत 10 शिव सैनिकों तथा 15-20 अज्ञात के खिलाफ उदवंतनगर थाना अंतर्गत गजराजगंज ओपी में एफआइआर दर्ज करते हुए भोजपुर के शिवसेना महासचिव विक्रमादित्‍य गुप्ता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरु कर दी है।

भोजपुर पुलिस के अनुसार शिवसेना के भोजपुर जिला महासचिव विक्रमादित्य ,संजय गुप्ता और सनी तिवारी काे गिरफ्तार किया गया है। हमले के दौरान घायल सनी तिवारी का इलाज पुलिस कस्टडी में हो रहा है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

याद हो कि शुक्रवार को कन्हैया के काफिले के बक्सर से आरा आने के क्रम में शहर में प्रवेश से पहले आरा-बक्सर एनएच 84 पर हमला किया गया था। इस हमले में कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। हमलावरों के आक्रमक रूख को देखते हुए कन्‍हैया को जान बचाकर भागना पड़ा।  इस दौरान मची भगदड़ में दोनों तरफ के कई लोग कुचले गए। घटना के बाद कन्हैया ने आरा के रमना मैदान में जनसभा को संबोधित किया।

हमले के बाद सीपीआइ ने कन्‍हैया की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े करते हुए बिहार की नीतीश सरकार की आलोचना की। सीपीआइ के महासचिव डी. राजा ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कन्‍हैया की सुरक्षा तथा हमले के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। फिर, घटना को लेकर पुलिस हरकत में आई।

ऐसा नही कि कन्हैया कुमार पर आरा मे ही हमला हुआ। इससे पूर्व उसपर गोपालगंज, सारण, मधेपुरा, सुपौल सहित कुल आठ हमले हो चुके हैं।लेकिन पुलिस की करवाई नही हुई थी। लेकिन शुक्रवार को आरा में हुए हमले के बाद पुलिस ने ना सिर्फ एफआइआर दर्ज की बल्कि कार्रवाई करते हुए तीन को गिरफ्तार भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*