जापान ने बिहार में खाद्य प्रसंस्करण और पर्यटन क्षेत्र के विकास के लिए अपेक्षित सहयोग देने की इच्छा जताई है। जापान के आर्थिक, व्यापार एवं उद्योग राज्यमंत्री योसुके टकागी ने आज यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस दौरान श्री टकागी ने कहा कि बिहार में खाद्य प्रसंस्करण इकाई एवं पर्यटन क्षेत्र में अपार संभावनाओं को देखते हुये जापान इन क्षेत्रों के विकास में आवश्यक सहयोग देने को इच्छुक है। 


श्री टकागी ने मुख्यमंत्री श्री कुमार से बोधगया के अंतर्राष्ट्रीय महत्व को देखते हुये जापान की राजधानी टोक्यो से बोधगया तक के लिए सीधी विमान सेवा शुरू करने में आवश्यक सहयोग देने की अपील की। श्री कुमार ने बिहार की सांस्कृतिक विरासत के बारे में भी श्री टकागी को विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
आठ सदस्यीय शिष्टमंडल के साथ बिहार आये जापान के आर्थिक, व्यापार एवं उद्योग राज्य मंत्री ने मुख्यमंत्री को जापान आने का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने भी उनको पुनः बिहार आने का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने उन्हें 1 अण्णे मार्ग स्थित परिसर में लगाये गये बोधि वृक्ष का भी दर्शन कराया और बोधि वृक्ष के समीप पुष्पाजंलि अर्पित की।

By Editor