लोकतांत्रिक जनता दल के संरक्षक शरद यादव ने मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 29 लड़कियों के साथ बलात्कार के मामले की जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में केन्द्रीय जांच ब्यूरो से कराये जाने की मांग की है। 

श्री यादव ने अपनी पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि सरकार की निगरानी में संचालित किये जा रहे बालिका गृह में 29 लड़कियों के साथ बलात्कार की घटना हुयी है। उन्होंने कहा कि बालिका गृह में वैसी लड़कियों को शरण दिया जाता है, जो समाज में पहले से प्रताड़ित की जा चुकी हैं या उन्हें कष्ट का सामना करना पड़ा है।

लोजद के संरक्षक ने कहा कि ऐसी लड़कियों को अच्छे तरीके से बालिका गृह में रखा जाना चाहिए था, लेकिन अफसोस की बात है कि उनके साथ इस तरह की शर्मनाक घटनाएं घटी है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई से करानी जानी चाहिए ताकि दोषियों को सजा दिलायी जा सके और जांच में पूरी पारदर्शिता बरकरार रहे।

उधर  उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज विधान परिषद् में कहा कि सरकार पटना उच्च न्यायालय से मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन शोषण मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो की जांच की निगरानी करने का आग्रह करेगी।

By Editor