UDSA ने किया देवेंद्र यादव को CM बनाने का ऐलान

UDSA ने किया देवेंद्र यादव को CM बनाने का ऐलान

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली UDSA (United Democratic Secular Alliance) ने पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव (Devendra Prasad Yadav) को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

बता दें की हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पटना दौरे पर तीसरा मोर्चे संयुक्त जनतांत्रिक सेक्युलर गठबंधन (UDSA) का गठन कर देवेंद्र प्रसाद यादव की समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (SJDD) के साथ गठबंधन कर लिया था. AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen), SJDD (समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक), वाजिब अधिकार पार्टी और संयुक्त किसान विकास पार्टी। इस गठबंधन का नेतृत्व असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी कर रही ही.

आज एक प्रेस संवाददाता सम्मलेन में देवेंद्र यादव को UDSA का मुख्यमंत्री पद का चेहरा (CM Face) बनाने का ऐलान किया गया. पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए UDSA के संयोजक देवेंद्र यादव ने कहा कि गठबंधन ने कुल 150 सीटों को रेखांकित किया है जिसपर गठबंधन अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेगी। फिलहाल इस गठबंधन में चार दल शामिल है. इस सवाल पर कि अश्फाक रहमान के नेतृत्व वाले जनता दल राष्ट्रवादी द्वारा सीमांचल में सभी 24 सीटों पर लड़ रहा है, तो मजलिस के बिहार प्रभारी माजिद हुसैन समेत अन्य नेताओं ने कोई जवाब नहीं दिया.

देवेंद्र यादव ने कहा कि आगामी बिहार चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए पार्टी विज़न डॉक्यूमेंट तैयार कर रही है. जिसमे अपराध नियंत्रण, रोज़गार और शिक्षा जैसे प्रमुख मुद्दों को सम्मिलित किया जायेगा।

गौरतलब है कि AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) ने कुछ समय पहले 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

देवेंद्र प्रसाद यादव ने बताया कि UDSA की कई बड़े नामो से चर्चा चल रही है. निकट भविष्य में कई और नेताओं के गठबंधन में शामिल होने की बात उन्होंने कही. वही उपेंद्र कुशवाहा के गठबंधन में शामिल होने की अटकलों पर फिलहाल उन्होंने कुछ कहने से इंकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*