NDA छोड़ने की चर्चों के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने नौकरशाही डॉट कॉम से की अपनी रणनीति पर दो टुक बात

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए छोड़ राजद गठबंधन में शामिल होने की जोरादर चर्चों पर उन्होंने नौकरशाही डॉट कॉम से अपनी रणनीति स्पष्ट की है.

उपेंद्र कुशवाहा ने हमारे सम्पादक इर्शादुल हक से बातचीत में कहा कि कुछ लोग खुराफात कर रहे हैं. कुछ हमारे एनडीए छोड़ने की तारीख तक का ऐलान कर रहे हैं. और तो और बीते दिनों आरा के सर्किट हाउस में हम का कोई नेता मुझसे मिला तो खबर उड़ाई गयी कि हमने एनडीए छोड़ने पर चर्चा की है.

 

पहले स्पष्ट करूं कि जब हम के एक नेता मुझसे मिलने आये तो वहां मेरे साथ 3-0-40 लोग पहले से मौजूद थे. उनसे हमारी हाल-चाल पूछने और जानने के अलावा कुछ और नहीं हुई. कुशवाहा ने माना कि कुछ लोगों के ओछेपन से एनडीए में हमारी छवि कमजोर करने की कोशिश की जा रही है, जबकि उनकी ऐसी कोशिशों से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. यह पूछे जाने पर कि आखिर ऐसी चर्चा क्यों हो रही है कि आप एनडीए छोड़ने वाले हैं और राजद गठबंधन में आने वाले हैं?  इस सवाल के जवाब में कुश्वाहा ने कहा कि ऐसी चर्चा छेड़ने वालों को मैं कैसे रोक सकता हूं. मैं तो अपनी स्थिति बता सकता हूं. और मेरी फाइनल स्थिति यह है कि एनडीए छोडने की बात पूरी तरह बकवास और अफवाह है. होसकता है कि ऐसी अफवाहबाजी करके कुछ लोग खबरों में जगह पाना चाहते हों या ऐसी हवा बना कर एनडीए को कमजोर दिखाने में लगे हों.

ध्यान रहे कि पिछले कुछ दिनों से लगातार अनेक नेता उपेंद्र कुशवाहा के बारे में बयान देते रहे हैं कि वह एनडीए छोड कर राजद गठबंधन में आने वाले हैं. राजद नेता शिवानंद तिवारी, भाई वीरेंद्र व तेजप्रताप यादव ने भी ऐसे बयान दिये हैं. इसी क्रम में एक न्यूज चैनल ने हम प्रवक्ता दानिश रिजवान के हवाले से खबर चलाई कि उनकी मुलाकात उपेंद्र कुशवाहा से हुई. इस सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने नौकरशाही डॉट कॉम के सम्पादक से कहा- “इर्शाद जी आप तो हमें अच्छी तरह जानते हैं. हम जहां हैं वहा ताल ठोक के हैं. लेकिन थोडी देर के लिए अगर रत्ती भर भी कल्पना की जाये कि मैं राजद गठबंधन का हिस्सा बनने वाला हूं तो क्या मैं इस हैसियत के व्यक्ति के माध्यम से बातचीत करूंगा”?  उन्होंने कहा कि हमसे हम पार्टी का जो व्यक्ति मिलने आया था उसने अपना परिचय दिया. मैंने भी शिष्टाचार निभाते हुए उनका हाल चाल पूछा. बस इतनी सी बात हुई.

कुशवाहा ने कहा कि पूरी तरह से ताल ठोक कर हम एनडीए में हैं, रहेंगे. मैं बार बार दोहराता हूं कि हमारी पार्टी एनडीए छोडने वाली नहीं है.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*