योग से कोरोना खत्म का दावा करने वाले बाबा के यहां 39 पॉजिटिव

योग से कोरोना खत्म का दावा करने वाले बाबा के यहां 39 पॉजिटिव

बाबा रामदेव के ट्विटर हैंडल पर जाएं, तो योग से कोरोना खत्म करने का दावा करते मिलेंगे। वहीं पतंजलि योगपीठ, आचार्यकुलम व योग ग्राम में अनेक पॉजिटिव हो गए हैं।

पिछले साल थाली बजाने से कोरोना का नाश होगा, गोबर लगाने से नाश होगा, खास पापड़ खाने से कोरोना नहीं होगा के दावे करनेवाले आजकल नजर नहीं आ रहे। लेकिन बाबा रामदेव के ट्विटर हैंडल पर जाएं, तो वे आज भी योग से कोरोना को भगाने का दावा करते मिलेंगे।

अब एक बड़ी खबर आई है कि पतंजलि योगपीठ, आचार्यकुलम व योग ग्राम में 39 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पत्रकार अजीत सिंह के एक ट्विट से सोशल मीडिया में तहलका मच गया। उन्होंने स्वामी रामदेव के उस ट्विट को भी शेयर किया है, जिसमें वे दस योग से कोरोना को दूर भगाने का दावा कर रहे हैं। उनका यह कार्यक्रम एक टीवी टैनल पर प्रसारित भी हुआ।

मोदी एयरपोर्ट बेच रहे, तो नीतीश ने बेच दिया श्मशान

पत्रकार अजीत सिंह ने स्वामी रामदेव के दावे के साथ वह सरकारी विज्ञप्ति भी शेयर की है, जिसमें पतंजलि योगपीठ सहित अन्य संस्थानों में 39 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है। यह जानकारी हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की विज्ञप्ति के आधार पर दी गई है। अजीत ने विज्ञप्ति को भी शेयर करते हुए लिखा है- सावधानी रखिए और डॉक्टरों की सलाह मानिए।

हरिद्वार के चिकित्सा अधिकारी के अनुसार 18 अप्रैल को जनपद में 634 लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह माना जा सकता है कि हरिद्वार के इन 634 लोगों में अधिकतर योग करनेवाले होंगे।

पूर्व शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी का कोरोना से निधन

इसी साल जनवरी में जब स्वामी रामदेव ने कह दिया था कि वे कोरोना का टीका नहीं लेंगे, तो देशभर में चर्चा हुई थी। पतंजलि योग समिति, बिहार-झारखंड के प्रांत प्रभारी अजीत कुमार ने भी अपने गुरु का अनुसरण करते हुए कहा था कि वे टीका नहीं लेंगे। नौकरशाही डॉट कॉम सभी से यही अपील करता है कि टीका लें और डाक्टरी सलाह मानें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*