योगी की टिप्पणी के जवाब में प्रियंका ने दलित बस्ती में लगाई झाड़ू

योगी की टिप्पणी के जवाब में प्रियंका ने दलित बस्ती में लगाई झाड़ू

गिरफ्तारी के दौरान प्रियंका गांधी ने रेस्ट हाउस में अपने कमरे में झाड़ू लगा कर सफाई की थी। आज योगी आदित्यनाथ ने ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। बना मुद्दा।

लखीमपुर जाने के दौरान यूपी पुलिस ने प्रियंका गांधी को सीतापुर में गिरफ्तार कर लिया था। उन्हें रेस्ट हाउस के जिस कमरे में रखा गया था, वहां प्रियंका गांधी ने झाड़ू लगाकर कमरे की सफाई की थी। इसका वीडियो वायरल हुआ था। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी के झाड़ू देने पर कहा कि लोगों ने उन्हें इसी लायक छोड़ा है।

योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आते ही प्रियंका गांधी दलित बस्ती इंदिरा नगर पहुंच गईं। उन्होंने वहां गलियों में झाड़ू लगाई। झाड़ू लगाने के बाद मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री ने दलितों का अपमान किया है। झाड़ू लगाना कोई बुरा काम है क्या? करोड़ों लेग इस देश में झाड़ू लगाकर रोजी-रोटी पाते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की टिप्पणी उनकी और भाजपा की मानसिकता को दिखाती है। प्रियंका ने यह भी कहा कि यह दलितों के साथ ही पूरी महिला जाति का अपमान है। हर महिला घर में झाड़ू देती है।

प्रियंका पर मुख्यमंत्री की टिप्पणी को कांग्रेस ने बड़ा नुद्दा बना दिया है। कांग्रेस के टीएस सिंहदेव ने कहा-योगी आदित्यनाथ की @priyankagandhi पर यह टिप्पणी भाजपा की विकृत, जातिवादी और महिलाओं से द्वेष की भावना को दिखाता है। हमारे सफाई कर्मचारियों का देश की स्वछता में महत्वपूर्ण योगदान हैं, क्या वो उनके औधे को छोटा आंक रहे हैं?

प्रियंका गांधी का झाड़ू लगाते कई वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से फैल रहा है। प्रियंका इंदिरा नगर में झाड़ू लगाने के बाद वहां के वाल्मीकि मंदिर भी गईं। कांग्रेस ने कहा- @priyankagandhi जी ने इंदिरा नगर की दलित बस्ती पहुंच कर पूज्यनीय वाल्मीकि जी के समक्ष माथा टेक कर आशीर्वाद लिया और उनके मूल्यों पर चलते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग के अधिकारों की रक्षा के लिए लड़ाई जारी रखने की प्रतिज्ञा ली।

हजार शब्दों पर भारी लालू और राहुल का यह एक चित्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*