योगी ने भीड़ दिखाने के लिए फोटोशॉप किया, वजह अखिलेश हैं

योगी ने भीड़ दिखाने के लिए फोटोशॉप किया, वजह अखिलेश हैं

आज यूपी के सीएम योगी ने खुद ही अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें भारी भीड़ दिख रही है। लेकिन यह फोटो एडिटेड है। इसके पीछे कारण दरअसल अखिलेश यादव हैं।

आप बड़े नेता हैं और सत्ता के दावेदार, तो आपकी सभा में भीड़ होनी ही चाहिए। आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर किया, जिसमें वे हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन कर रहे हैं। भीड़ काफी है। लेकिन यह फोटो एडिटेड है। इसके बाद तो सोशल मीडिया पर लोग खूब मजाक उड़ा रहे हैं। कई लोग सलाह दे रहे हैं कि फोटो को मुख्यमंत्री योगी डिलिट कर दें।

फोटो में योगी तो भीड़ को देख रहे हैं, पर भीड़ कहीं और देख रही है। स्पष्ट है कि यह फोटो एडिटेड है। पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में विकास दिखाने के लिए कोलकाता के फ्लाईओवर का चित्र दिखाकर भर-भर पन्ने का विज्ञापन दिया था। तब कहा गया था कि इसमें योगी या भाजपा की गलती नहीं है, अखबार की गलती है, लेकिन अबकी बार तो योगी ने खुद ही एडिटेड फोटो शेयर किया है।

दरअसल ऐसा करने के पीछे सपा प्रमुख अखिलेश यादव हैं। अखिलेश का दबाव काम कर रहा है। उनकी सभाओं में रोज रिकार्ड टूट रहे हैं। आज भी कन्नौज में उनकी सभा ने नया रिकार्ड बना दिया। उनकी सभाओं में जुट रही भीड़ ने भाजपा नेताओं पर जबरदस्त मनोवैज्ञानिक दबाव बना दिया है। भाजपा की सभाओं में सपा प्रमुख की तुलना में भीड़ बिल्किल ही नहीं आ रही है। मजबूरन उन्हें सिर्फ अपना फोटो दिखानेवाला वीडियो शेयर करना पड़ रहा है। भीड़ दिखा नहीं सकते। तो अब दबाव में आकर फोटो एडिट करके जारी कर दिया।

हद तो यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी सभा में भीड़ दिखाने के लिए फोटोशॉप किया। उनका यह फोटो भी मजाक का कारण बन गया है। पत्रकार रोहिणी सिंह ने लिखा-मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी बताने का कष्ट करिए, आपने edited फोटो ट्वीट की है या जनता ने अभी से मुँह फेर लिया आपसे? कई लोगों ने लिखा कि दो रुपए वाला फोटो एडिटर रखिएगा, तो ऐसा ही होगा।

पंजाब में केजरीवाल खुल कर नफरत की राजनीति पर उतरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*