आईएएस पति रहते कैसे परवान चढ़ी पूजा सिंघल की प्रेम कहानी

आईएएस पति रहते कैसे परवान चढ़ी पूजा सिंघल की प्रेम कहानी

नौकरशाही मीडिया :झारखंड की धन कुबेर आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल IAS Pooja Singhal के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने जो कार्रवाई की उसके बाद वह लगातार सुर्खियों में हैं।

दीपक कुमार ठाकुर
बिहार ब्यूरोचीफ

झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के बारे में हर कोई जानना चाहता है। पूजा सिंघल की शादी सबसे पहले आईएएस राहुल पुरवार के साथ हुई थी, बाद में राहुल से उनका तलाक हो गया और पूजा सिंघल ने अभिषेक झा से दूसरी शादी की। दोनों ने साल 2011 में शादी की थी। अभिषेक झा बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिषेक ने ऑस्ट्रेलिया में नौकरी की। साल 2012 में वह ऑस्ट्रेलिया छोड़कर भारत वापस लौट आए लेकिन पूजा सिंघल और अभिषेक झा के बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिए हुई थी। दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और अभिषेक के साथ पूजा ने सात फेरे ले लिए।

एक समय अमित शाह के काफी करीब थीँ पूजा

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों पर जब ईडी ने नकेल कसी तो अभिषेक झा के मुजफ्फरपुर स्थित घर पर भी छापेमारी हुई थी। अभिषेक के पिता कामेश्वर झा आईसीडीएस में कार्यरत थे। मुजफ्फरपुर शहर के मिठनपुरा के जगदीशपुरी में उनका घर और लक्ष्मीनगर में जमीन के प्लॉट हैं, वह मूल रूप से दरभंगा के रहने वाले हैं। झारखंड गठन के बाद कामेश्वर झा वहीं चले गए थे, साल 2016 में सेवा से रिटायर हुए। पल्स डायग्नोस्टिक सेंटर खोलने के बाद अभिषेक ने वहीं पर साल 2020 में पल्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल खोला।

अभिषेक झा की शुरुआती पढ़ाई मुजफ्फरपुर के पैरामाउंट स्कूल से हुई। इसके बाद वह रांची के विकास स्कूल में पढ़े फिर दिल्ली और बाद में हाई लेवल एजुकेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया गए। ऑस्ट्रेलिया में ही उन्होंने एमबीए की डिग्री ली और वही कस्टम विभाग में साल 2012 तक जॉब भी की। पूजा से अभिषेक यानी बिट्टू का संपर्क हुआ।

अभिषेक का रांची आना जाना होता था और रांची के ही एक जिम में पूजा और अभिषेक की मुलाकातें बढ़ीं। दोनों का प्यार आगे बढ़ता गया और पूजा ने अपने पहले पति राहुल पुरवार से तलाक लेने के बाद अभिषेक के साथ नए सिरे से जिंदगी शुरु की। पहली शादी से पूजा सिंघल को दो बेटियां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*