अब तक शराब की अवैध बिक्री पर थानेदारों पर शआमत आती थी, लेकिन अब प्रशासन ने जिम्मेदारियों का दायरा बढ़ाते हुए डीएसपी रैंक के अफसरों को भी गिरफ्त में लेने की तैयारी में है.Nayyar-Hasnain-Khan

गुरूवार को पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने जिले के एसएसपी , तमाम सिटी एसपी और डीएसपी के संग हुई मीटिंग में आगाह किया कि अब डीएसपी अपनी जिम्मेदारियों से नहीं बच सकते.

जोनरल आईजी ने कहा कि शहर में शराब की खरीद बिक्री नहीं हो इसके लिए हर किसी को भी जिम्मेवार होना होगा. आईजी ने प्रत्येक थाने में शराब को लेकर एक अलग से रजिस्टर खोलने के निर्देश दिए हैं.
जोनल आईजी ने एसएसपी को निर्देश दिया कि शराब की बिक्री और आवाजाही पर अंकुश लगाने में नाकाम थानेदारों को ट्रांस्फर करने में देर न की जाये. उन्होंने निर्देश दिया कि शराब से जुड़े मामले के लिए अलग से फाइल तैयार की जाये और उस में की गयी कार्वाई का पूरा व्यौरा दर्ज किया जाये.
गौरतलब है कि अप्रैल से अब तक अनेक थानेदार शराबबंदी में ढ़िलाई करने पर सस्पेंड किया जा चुके हैं. जबकि अनेक थानेदारों ने सरकार से गुहार लगा चुके हैं कि उन्हें थानेदारी की जिम्मेदारी से मुक्त की जाये.

By Editor