भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधायक संगीत सोम और सांसद साक्षी महाराज को तलब किया और किसी भी तरह का विवादास्पद बयान देने के खिलाफ उन्हें चेतावनी दी।  maxresdefault

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीफ मुद्दे को लेकर भाजपा नेताओं के विवादित बयान से नाराज चल रहे है। ऐसा समझा जा रहा है कि दादरी कांड के बाद केन्द्र सरकार की काफी आलोचना हुई। अपने खिलाफ बन रही छवि से चिंतित भाजपा अध्यक्ष ने बड़ी कारवाई करते हुए विवादित बयान देने वाले नेताओं पर कारवाई करने का निर्णय लिया है।

 

गौरतलब है कि दादरी कांड के बाद भाजपा के कई नेताओं ने विवादित बयान दिया था,जिसकी काफी आलोचना हुई थी। विवादित बयान देने वाले नेताओं में साक्षी महराज, केन्द्रीय मंत्री महेश सर्मा, संजीव बलियान और संगीत सोम शामिल है। 28 सितंबर को गौमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी। अखलाक का छोटा बेटा दानिश भीड के हमले में गंभीर रुप से घायल हुआ। इस परिवार पर बीफ पकाने को लेकर हमला किया गया था। इस घटना के बाद नेताओं की ओर से कई विवादित बयान दिए जिसके बाद राजनीति काफी गर्म हो गयी।

(साभार: प्रभात खबर)

By Editor