राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख आज से तीन दिवसीय बिहार दौरे पर हैं, जहां नवादा जिले में छात्रों के साथ बातचीत का उनका कार्यक्रम है. ये जानकारी संघ के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने दी और कहा कि मोहन भागवत आज दोपहर पटना पहुंचेंगे. फिर नवादा के लिए रवाना हो जायेंगे, जहां 20 दिवसीय संघ शिक्षा वर्ग चल रहा है.

नौकरशाही डेस्‍क

उन्‍होंने बताया कि सरसंघचालक यहां 24 मई तक रुकेंगे और इसके अगले दिन वह प्रस्थान करेंगे. उधर भागवत के बिहार दौरे पर राजद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लिया और उनकी गतिविधियों की निगरानी करने की मांग की। राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि हमें आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा और संघ के हिंदुत्व के एजेंडे के मामले में इतने लाचार क्यों हो जाते हैं.

तिवारी ने कहा कि इस साल के शुरू में भागवत दस दिन के दौरे पर बिहार आये थे और रामनवमी के कुछ ही दिन बाद भागलपुर, गया, औरंगाबाद और समस्तीपुर में दंगा भड़क गया था. अब वह नवादा जा रहे हैं, जो लगातार सांप्रदायिक तनाव के कारण प्रभावित जिलों में से एक है. अगर कुमार संघ प्रमुख को बिहार दौरे पर आने से नहीं रोक सकते हैं, तो उनकी गतिविधियों पर उन्हें कड़ी निगरानी रखनी चाहिए.

By Editor