राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के साथ छेड़छाड़ को देश का सबसे बड़ा स्‍कैंडल बताया. उन्‍होंने इस मामले में कहा कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में भंडाफोड़ दिया है. यह देश के घातक है. इवीएम के साथ छेड़खानी का देश में बड़ा स्‍कैंडल हुआ है.

नौकरशाही डेस्‍क

लालू प्रसाद ने कहा कि इवीएम छेड़छाड़ के मामले पर 12 मई को चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक बुलायी है, जिसमें राजद की ओर से मनोज झा शामिल होंगे. बता दें कि मंगलवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने एक डेमो टेस्ट के ज़रिए दावा किया था कि ईवीएम मशीनों को आसानी से टैंपर किया जा सकता है. इसके बाद लालू प्रसाद ने आज इसे बड़ा स्‍कैंडल बताया और केजरीवाल का समर्थन किया.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बसपा सुप्रीमो मायावती ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगा चुके हैं. दोनों नेताओं ने मामले के जांच की मांग कर चुके हैं.  वहीं, इवीएम से छेड़खानी के मामले में मार्च 2017 में ही सर्वोच्‍च न्‍यायालय के चीफ जस्टिस जस्टिस जेएस खेहर, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एके कौल की पीठ ने एक याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था. जिसमें याचिकाकर्ता वकील एमएल शर्मा ने आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग द्वारा चुनावों में इस्तेमाल लाई जाने वाली ईवीएम में आसानी से छेड़छाड़ की जा सकती है. बाद में चुनाव आयोग ने इवीएम से छेड़खानी की बात को सिरे से खारिज कर दिया था. कहा था कि किसी भी हाल में ईवीएम से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती.

 

By Editor