आखिर गिरिराज सिंह की सांसदी अचानक क्यों खतरे में पड़ सकती है. उन्होंने शपथ पत्र में जो जानकारी दी है उसमें पटना पुलिस ने क्या झूठ पकड़ लिया है. पढिये खतर में सांसदी giriraj

 वीरेंद्र यादव, बिहार ब्यूरो चीफ

नवादा से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह की सांसदी पर खतरा मंडराने लगा है। उनके घर में हुई चोरी के आरोप में गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस  ने एक करोड़ 15 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।

 

इसके साथ ही 600 अमेरिकी डॉलर और ज्वेलरी भी बरामद किये गये। यह दावा पटना के एसएसपी मनु महाराज ने किया है। गिरफ्तार दो लोगों में एक गार्ड भी शामिल है। गार्ड ने कहा कि ये पैसे गिरिराज सिंह के ही हैं।

 

सोमवार को दिनदहाड़े गिरिराज सिंह के बोरिंग रोड में शिवम अपार्टमेंट स्थित मकान से चोरों ने चोरी की थी।

इस चोरी का दूसरा पक्ष गिरिराज सिंह की सांसदी के लिए खतरा साबित हो सकता है। लोकसभा चुनाव में अपने दिए गए शपथ पत्र में गिरिराज सिंह ने कहा कि उनकी पूरी संपत्ति 5 करोड़ 55 हजार से अधिक है। एडीआर की ओर से जारी शपथ पत्र की जानकारी के अनुसार, गिरिराज सिंह की अचल संपत्ति की कीमत 4 करोड़ 25 लाख 55 हजार से अधिक है, जबकि उनकी चल संपत्ति मात्र 74 लाख 99 हजार 771 है।

 

स्वाभाविक है कि  उन्होंने इन्हीं करीब 75 लाख रुपये में से चुनाव में भी खर्च किया होगा। फिर उनके घर से चोरी गए बरामद रुपये एक करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक कैसे हो गए?

 

इसका सीधा मतलब है कि उन्होंने शपथपत्र में गलत जानकार दी थी। उन्होंने चुनाव आयोग को दिग्भ्रमित किया था। अब सवाल उठता है कि क्या चुनाव आयोग गलत सूचना देने के लिए गिरिराज सिंह के खिलाफ कार्रवाई करेगा? उनके विरोधी चोरी के मामले के आधार पर कोर्ट में जाते हैं तो क्या मामला सुनवाई के लिए स्वीकार होगा? चोरी की इस घटना ने कई सवाल खड़े किए हैं और इन सारे सवाल के सूत्र गिरिराज सिंह और उनके शपथपत्र में दी गयी जानकारी से जुड़े हैं।

By Editor