देश भर के विवाद सुलझाने और फैसलने सुनाने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू को उनकी पत्नी ने डांट पिला दी है. आखिर नवरात्र शुरू होते ही काटजू को क्यों खानी पड़ी डांट ?JUSTICE_MARKA_1039650f

मार्कंडेय काटजू जब तक जज के बतौर काम करते रहे तब तक अपने फैसलों के लिए सुर्खियों में रहे. रिटायरमेंट के बाद जब उन्होंने प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की चेयरमैनशिप संभाली तो अखबार के रवैइयों पर टिप्पणियों के लिए चर्चति रह हैं. इन दिनों वह सोशल मीडिया पर बेबाक टिप्पणी कर रहे हैं. इन टिप्पणियों में वह अपनी पुरानी यादों से लेकर किसी व्यक्तिगत रिश्तों के बारे में बेबाक टिप्पणी करते हैं.

यह भी पढ़ें- काटजू के बयान से देश में खलबली, संसद में हंगामा

लेकिन 26 सितम्बर को जो उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किया है उसमें स्वीकार किया है कि आज उन्हें अपनी पत्नी से डांट खानी पड़ी है. मामला यह है कि काटजू ने नवरात्र के अवसरर पर उपवास रखा है.

वह लिखते हैं कि मैंने कल से एक भी अन्न नहीं खाया है. न भात, न रोटी, न बिस्किट, कुछ भी नहीं. हां सिर्फ उबला हुआ आलू, सिंघारा, खीरा, फल, बादाम और दही आदि पर गुजारा कर रहा हूं.

काटजू को लगा कि इतने भर से काम नहीं चलेगा. इसलिए उन्होंने रात में पत्नी से चोरी-छिपे जम कर मखाना का सेवन कर लिया और किसी तरह इस बात का पता उन की पत्नी को चल गया और उन्होंने काटजू को डांट पिला दी. इतना जम कर खाने पर पत्नी ने काटजू को खूब डांटा. उन्होंने कहा कि उपवास में इतना कार्बोहाइड्रेट लेना ठीक नहीं है.

By Editor