दिल्ली के दिलशाद गार्डेन  का  संत सेबेस्टियन चर्च भीषण आग में तबाह हो गया है. चर्च के अधिकारियों का आरोप है कि आग लगायी गयी है. यह घटना सोमवार की सुबह हुई.church

द हिंदू अखबार को दिल्ली पुलिस के एक अफसर ने बताया है कि पुलिस को चर्च के दूसरे तल्ले पर किरोसीन का एक कैन मिला है. पुलिस का कहना है कि इस घटना के पीछ असमाजिक तत्वों के शामिल होने से उसे इनकार नही है लेकिन अभी वह इस बारे में कंफर्म कुछ भी नहीं कह सकती.

पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर किया है.

इस बीच आगजनी की घटना के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है. चर्च के पादरी अनिल जे कावटो ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि  हमें संदेह है कि इस घटना को कुछ असमाजिक लोगों ने अंजाम दिया है.

आगजनी में चर्च का आंतिरक हिस्सा पूरी तरह तबाह हो गया है. चर्च के जिम्मेदारों का कहना है कि आग कैसे लगी इसकी जानकारी उन्हें नहीं है.

यह चर्च एक मंदिर और कम्युनिटी हॉल के बीच अवस्तित है लेकिन इस आगजनी में मंदिर या कम्युनिटी हाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता अनु चाको ने आरोप लगाया है कि जबसे केंद्र में मोदी की सरकार आयी है अल्पसंख्यक समुदाय में असुरक्षा की भावना बढ़ी है लेकिन इस घटना ने हमारे संदेह को और बढ़ा दिया है. चाको ने मांग की है कि इस घटना की जांच हो और कार्राई की जाये.

By Editor