मासूम नैंसी झा को न्‍याय दिलाने के लिए राज्‍य में स्‍वत:र्स्‍फूत मुहीम सी चल पड़ी है. इसी क्रम में यूथ फॉर स्‍वराज के युवाओं ने नैंसी (12) हत्याकांड की सीबीआई जांच और हत्यारा को फांसी की सज़ा का मांग के लिए महामहिम राज्यपाल के आवास पर ज्ञापन सौपा. राज्यपाल के प्रधान सुरक्षा सचिव ने महिला सुरक्षा के लिए कारगर कदम उठाने का आश्‍वासन दिया और जल्द से जल्द राज्यपाल से उनकी व्यक्तिगत मुलाकात का भी भरोसा दिया. 

नौकरशाही डेस्‍क

इससे पहले यूथ फॉर स्‍वराज के युवा सदस्‍यों ने  काला पट्टी लगा कर घटना के खिलाफ अपना विरोध जाहिर दर्ज कराया. ज्ञापन सौंपने के दौरान यूथ फॉर स्वराज में शामिल लड़कियों ने प्रदेश में बढ़ती छेड़खानी पर चिंता जाहिर की और प्रदेश की हर बेटी को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की. उन्‍होंने कहा कि हमें दुर्घटना होने के बाद जागरूक होने की जरूरत नहीं, बल्कि पहले से ऐसे कई जागरूकता अभियान चलाने की जरूरत है, ताकि लड़कियों के प्रति सम्मान की भावना हमारे समाज में आये.

इसमें राष्ट्रीय संयोजक संजीव झा और प्रदेश संयोजक कुमार कन्हैया के  मार्गदर्शन में महिला प्रभारी खुशी, मीडिया प्रभारी दीपक कुमार,श्वेतांजली, गुंजन, सुरभि, मनीषा, राधा, पूजा, पिंटू, अमित, नवलेश, सुभम, आशीष, चंदन , अभय आदि ने अग्रणी भूमिका निभाई है. बता दें कि यूथ फ़ॉर स्वराज पिछले दो सालों से महिलाओं से छेड़खानी करने वालों के खिलाफ काम कर रही है.

उल्‍लेखनीय है कि मधुबनी जिला के अन्तर्गत फुलपरास के महादेवमठ गांव 25 मई को12 साल की बच्‍ची नैंसी झा का चला हुआ शव बरामद हुआ था. साथ ही आशंका जताई गई थी कि अपराधियों ने मासूम नैंसी का पहले बलात्‍कार कर फिर निर्मम तरीके से एसिड डाल कर जलाने की कोशिश की. हालांकि इस मामले की जांच के लिए राज्‍य सरकार ने एसआईटी गठित की है.

By Editor