नीतीश कुमार के रणनीतिकार प्रशांत किशोर को आज राजद प्रमुख लालू यादव का कोप भाजन बनना पड़ा। चैनलों ने प्रारंभिक रुझान में एनडीए को जबरदस्‍त बढ़त दिखाया जा रहा था। इससे महागठबंधन खेमा परेशान हो गया, जबकि एनडीए में जबरदस्‍त उत्‍साह दिखने लगा। भाजपा कार्यालय में पटाका भी फुटने लगा। इससे राजद प्रमुख भी बौखला गए। उन्‍होंने प्रशांत किशोर को जमकर फटकार लगायी।unnamed (6)

नौकरशाही ब्‍यूरो 

 

इस संबंध में लालू यादव ने खुद पत्रकारों को बताया। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में उन्‍होंने अपनी परेशानी का खुलासा खुद किया। साथ ही प्रशांत किशोर को फोन लगाने की बात भी कही। राजद सूत्रों ने बताया कि प्रशांत किशोर के पास लालू यादव को झेलने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं था। प्रेस वार्ता में लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी लज्‍जा रहे हैं। इसलिए बधाई नहीं दे रहे हैं। हालां‍कि नीतीश कुमार को बधाई दी है। लेकिन मन से दिया है, अपौचारिक रूप से, आप सभी जानते हैं।

 

लालू यादव ने राज्‍य की जनता को बधाई देते हुए कहा कि नीतीश कुमार को लेकर आशंकाएं गढ़ी गयीं। मीडिया वालों ने टेबुल पर बैठ कर गलत विश्‍लेषण किया। उन्‍होंने कहा कि अब तक हमने भी जो भी बात कही, उसे वापस लेते हैं। इसके बाद माहौल ठहाकों से गूंज उठा।

By Editor