तामिलनायडु के कोयम्बटुर मे 24 फरवरी से लेकर 27 फरवरी तक आयेाजित ऑल इंडिया मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप मे बेगूसराय की एक महिला खिलाड़ी ने तीन पदक हासिल किया है

अब जापान और मेलेशिया भी जायेंगी रीना
अब जापान और मेलेशिया भी जायेंगी रीना

महफूज़ रशीद , बेगूसराय

इस महिला खिलाडी ने शॉटपुट मे गोल्ड , हैमर थ्रो मे सिल्वर और डिस्कल थ्रो मे ब्राउंज मेडल जीत कर बिहार को मिले कुल पांच मेडलो मे अकेले तीन मेडल अपने नाम किया.

रीना झा नामक इस महिला खिलाडी ने 1996 मे भी दिल्ली मे आयेाजित नेशनल चैम्पियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीत कर बिहार का नाम रौशन किया था। ऐथलेटिक्स मे मिली इस उपलब्धि के बावजूद इस महिला खिलाड़ी को सरकार की खेल नीति और खिलाडियो को मिली उपेक्षा का दर्द सता रहा है ।

तीन बच्चो की मां रीना झा के लिए यह उपलब्धि कोई नई नही है पर उम्र के जिस पड़ाव रीना झा ने इस उपल्बिध को हासिल किया है वो दुसरे खिलाड़ियो के लिए प्रेरणा श्रोत है ।

पुलिस की नौकरी करने वाली इस महिला ने प्रतियोगिता मे एक साथ तीन पदक अपने नाम कर सबको हैरत मे डाल दिया । रीना झा की इस कामयाबी से उन्हे बधाई देने वालो का तांता लगा है । रीना अपनी इस कामयाबी से काफी खुश है ।

अपनी बेटी की इस कामयाबी मे अपनी महती भुमिका निभाने वाली मां को अपनी बेटी की इस कामयाबी पर गर्व है । अपनी बेटी के साथ साथ बिहार की दुसरी खिलाडियो को भी बढ चढ कर खेल मे भाग लेने की तमन्ना है ताकि महिला खेल मे बिहार की पहचान दूर दूर तक हो । वहीं रीना झा की मार्गदर्शक ममता झा और पति भी इस कामयाबी पर काफी खुश हैं। उनका मानना है की बिहार सरकार ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए आगे आए । पति विजय कुमार कहते हैं कि उन्हें रीना की कामयाबी पर गर्व है.

रीना झा आने वाले दिनो मे जापान , मलेशिया और सिंगांपुर मे आयोजित प्रतियोगता मे खेलने जाने वाली हैं। अब देखना यह है की प्रतिभा की धनी इस खिलाड़ी की प्रतिभा का लोहा बिहार सरकार कब मानती है ।

By Editor