पटना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मसौढ़ी थाना क्षेत्र से कल देर रात अपहृत छात्र ऋषि कुमार को चार घंटे के अंदर अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल मुक्त कराते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया ।

वरीय पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि मसौढ़ी बाजार में किराये के मकान में रहे रहे ऋषि कुमार का स्कूल जाने के क्रम में कुछ अज्ञात मोटरसाइकिल सवार नवयुवकों ने धक्का मार दिया, जिसके बाद ऋषि कुमार का उनके साथ झगड़ा हुआ। उन्होंने बताया कि ऋषि कुमार के घर लौटने के बाद उसके परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक को मोबाइल फोन पर दी गयी थी। इसके बाद मसौढ़ी थानाध्यक्ष को इस मामले की जांच पड़ताल करने का निर्देश दिया गया था।

श्री महाराज ने बताया कि कल रात तीनों नवयुवक ऋषि कुमार के किराये के मकान पर पहुंचे और उसके साथ मारपीट कर उसका अपहरण कर लिया। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने जब विरोध किया तब अपराधियों ने हवा में गोलियां भी चलायी। उन्होंने बताया कि ऋषि के पिता ने उन्हें मोबाइल पर तुरंत इसकी सूचना दी। इसके बाद मसौढ़ी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल और उसके आसपास छापेमारी शुरू कर दी। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के क्रम में पुलिस ने पुआया गांव से विकास कुमार को हिरासत में लिया और कड़ाइ से पूछताछ शुरू की । विकास ने पूछताछ में ऋषि कुमार के अपहरण की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली । पुलिस ने अपहरण में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया है ।

By Editor