पूर्व उपमुख्‍यमंत्री व भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के बाद अब केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी और कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर हमला बोला है. उन्‍होंने आज दिल्‍ली में प्रेस वार्ता कर कहा कि लालू प्रसाद के बच्‍चों ने चारा घोटला की जगह जमीन घोटला करना सीखा है.

नौकरशाही डेस्‍क

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लाखों करोड़ों की जमीन कौड़ी के भाव में खरीदना ज्‍यादा फायदेमंद है, इसलिए उनके बच्‍चों ने सीखा है कि चारा घोटाला करोगे, तो दिक्‍कत होगी.  उन्‍होंने एक अंग्रेजी चैनल द्वारा जमीन घोटाले में लालू प्रसाद की बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती के नाम के खुलासे पर कहा कि मीसा भारती और उनके पति ने मिलकर चार – चार कंपनियां बना रखी हैं. बफोर्स घोटाले के समय भी ऐसी ही कई कंपनियां बनाई गईं थी. बता दें कि चैनल ने मीसा भारती की प्रॉपर्टी को लेकर नया खुलासा किया है, जिसके अनुसार, यह काम संदेहास्पद कंपनियों के शेयर खरीदने और बेचने की आड़ में किया गया. राजधानी दिल्ली में एक करोड़ 41 लाख रुपये में खरीदी गयी संपत्तियों की कीमत 100 करोड़ रुपये बतायी जा रही है.

उन्‍होंने अप्रत्‍यक्ष रूप से इस मामले में कांग्रेस को घसीटते हुए वाड्रा मॉडल ऑफ डेवलपमेंट की भी बात कही. रवि शंकर ने कहा कि वाड्रा मॉडल ऑफ डेवलपमेंट तो सुना था, मगर यहां तो यह एक परिवार तक समि‍त नहीं है. बल्कि इसका दायरा उससे भी आगे निकल गया है और गठबंधन के लोग भी सीख रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि यह देश को जानने की जरूरत है कि कैसे कंपनी बनाओ. कोई काम नहीं करो. कंपनी के शेयर औने – पौने दाम पर खरीदो. जैसा गलत काम किया गया है.

बता दें कि इससे पहले भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्‍यों पर जमीन घोटाले के एक के बाद एक कई आरोप लगा चुके हैं. वहीं, सुशील कुमार मोदी ने गुरूवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के संयुक्त सचिव को ज्ञापन देकर पिछले एक साल से पर्यावरण नियमों का उल्लंघन कर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बिहार के सबसे बड़े मॉल के निर्माण की शिकायत की और  साथ ही केन्द्रीय वन व पर्यावरण मंत्रालय से उन्होंने नियमों के उल्लंघन के आरोप में आपराधिक मामला दर्ज कर मॉल के निर्माण को रोकवाने व दंडात्मक कार्रवाई की मांग भी की थी.

 

By Editor