16 वीं बिहार विधानसभा का पहला सत्र आज शुरु हुआ, लेकिन हरलाखी के विधायक बसंत कुमार के निधन के कारण सदन की कार्यवाही कल 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गयी।vidhah

 

 

विधानसभा की कार्यवाही शुरु होते ही प्रोटेम स्पीकर सदानंद सिंह ने बताया कि हरलाखी के विधायक बसंत कुमार का निधन हो गया है, जिसके कारण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नव निर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण आज नहीं होगा । इसके बाद सभी सदस्यों ने एक मिनट का मौन रख कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए इश्वर से प्रार्थना की । इसके बाद सदन की कार्यवाही कल 11 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गयी ।

 

 

इससे पूर्व प्रोटेम स्पीकर श्री सिंह ने 16 वीं विधानसभा के लिए निर्वाचित सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने न्याय के साथ विकास के लिए जनादेश दिया है। विपक्ष के सदस्यों से अपेक्षा है कि जन आकांक्षाओं के अनुरुप काम करेंगे और सदस्यों का व्यवहार सदन के अंदर उत्कृष्ट होगा । सभा की कार्यवाही शुरु होने से पहले हरलाखी के नव निर्वाचित विधायक बसंत कुमार का पार्थिव शरीर विधान मंडल परिसर लाया गया, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ,उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता डा.प्रेम कुमार समेत कई अन्य नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे श्रद्धांजलि दी ।

By Editor